scriptजयपुर जिला प्रमुख हार के मामले में दिलचस्प मोड़, अब सोलंकी ने आरोप लगाने वालों के खिलाफ पेश किए सबूत | Interesting twist in the case of Jaipur zila pramukh election defeat | Patrika News
जयपुर

जयपुर जिला प्रमुख हार के मामले में दिलचस्प मोड़, अब सोलंकी ने आरोप लगाने वालों के खिलाफ पेश किए सबूत

-सोलंकी की दिल्ली में नहीं हो पाई प्रभारी माकन से मुलाकात लेकिन मेल के जरिए सबूतों के साथ रखा अपना पक्ष, सोलंकी का दावा, जिन लोगों ने सोलंकी को कंधों पर बैठा रखा है वो कांग्रेस के कार्यकर्ता,ब्लॉक अध्यक्ष गंगा राम मीणा और महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कविता गुर्जर की भाजपा की बाड़ाबंदी में मौजूद रहने की फोटो पेश की

जयपुरSep 12, 2021 / 08:29 pm

firoz shaifi

ved solanki

ved solanki

जयपुर। जयपुर जिला प्रमुख के चुनाव में बहुमत के बावजूद हुई कांग्रेस पार्टी की हार के मामले में जहां विधायक वेद प्रकाश सोलंकी को हार का जिम्मेदार बताते हुए प्रदेश प्रदेश प्रभारी अजय माकन को रिपोर्ट भेजकर कार्रवाई की सिफारिश की गई है तो वहीं अब वेद प्रकाश सोलंकी ने भी आरोप लगाने वाले लोगों के खिलाफ ही प्रदेश प्रभारी अजय माकन को सबूतों के साथ रिपोर्ट पेश की है।

हालांकि वेद प्रकाश सोलंकी पिछले 2 दिन से दिल्ली में मौजूद हैं लेकिन दिल्ली में उनकी किसी भी नेता कोई मुलाकात नहीं हुई है। वहीं प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी दिल्ली से बाहर है जिसके चलते वेद प्रकाश सोलंकी ने आरोप लगाने वाले नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर माकन को ईमेल कर अपना पक्ष रखा है।

वेद प्रकाश सोलंकी ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन को रिपोर्ट ईमेल के जरिए भेजी है, उसमें पुष्कर के जगत होटल में हुई भाजपा की बाड़ाबंदी की तस्वीरें भी हैं जिनमें महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष कविता गुर्जर और ब्लॉक अध्यक्ष गंगा राम मीणा के बेटे लोकेश मीणा मौजूद हैं।

दरअसल यह पुष्कर के जगत होटल में ये बाड़ाबंदी चाकसू पंचायत समिति को लेकर भाजपा ने की थी। प्रदेश प्रभारी को अपनी रिपोर्ट में वेद सोलंकी ने लिखा है कि सोनू लोधा और मुकेश मीणा जिन्होंने क्रॉस वोटिंग की थी वो इस बाड़ाबंदी में मौजूद थे और कविता गुर्जर लोकेश मीणा के साथ मौजूद थीं।

पूर्व विधायक का वीडियो भी किया पेश
वहीं विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन को चाकसू से कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रकाश बैरवा का वीडियो भी मेल से भेजा है, जिसमें प्रकाश बैरवा वेद सोलंकी के प्रत्याशियों को हराने की बात कह रहे हैं। तो वही सोलंकी होटल के बिल और कांग्रेस के नेताओं की भाजपा नेताओं से बातचीतक के कॉल डिटेल भी आलाकमान को भेजे हैं।
सोलंकी को कंधों पर उठाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता
वहीं कांग्रेस के जयपुर जिला प्रभारी गोविंद मेघवाल की ओर से जिस वीडियो और फोटो को लेकर आलाकमान को रिपोर्ट भेज गई है। उसका भी जवाब सोलंकी ने दिया है। गोविंद मेघवाल ने वेद सोलंकी को कंधों पर उठाने वाली फोटों को लेकर रिपोर्ट भेजी थी कि भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सोलंकी को कंधों पर बैठा रखा है और भाजपा जिंदाबाद के नारे लग रहे थे।
इस फोटो पर सोलंकी ने प्रदेश प्रभारी को ईमेल करते हुए लिखा कि जिन लोगों ने उन्हें कंधे पर उठा रखा था वो कांग्रेस के नगर पालिका चेयरमैन कमलेश बैरवा और चाकसू उपज मंडी के चेयरमैन हरि नारायण चौधरी हैं, लोगों ने लेकिन जानबूझकर उन्हें जिला प्रमुख के चुनाव में हार के लिए टारगेट किया जा रहा है।
कविता गुर्जर और गंगाराम मीणा ने लगाए थे सोलंकी पर बड़े आरोप
दरअसल जिला प्रमुख की हार के बाद जयपुर देहात महिला कांग्रेस की अध्यक्ष कविता गुर्जर और चाकसू के ब्लॉक अध्यक्ष गंगा राम मीणा ने कांग्रेस के जिला प्रभारी गोविंद मेघवाल के समक्ष सोलंकी पर बड़े आरोप लगाए थे कविता मीणा ने सोलंकी पर पैसे लेकर काम करने और टिकट बंटवारे में पैसे मांगने के आरोप लगाए थे तो वहीं गंगाराम मीणा ने साफ कहा था कि जिला परिषद के जिन 2 सदस्यों को भगा ले जाने के आरोप उन पर लगे हैं वो तो उन्हें जानते तक नहीं हैं। दोनों जिला परिषद सदस्य वेद सोलंकी के लोग हैं।
हार के बाद आलाकमान ने तलब की थी रिपोर्ट
जयपुर जिला प्रमुख के चुनाव में बहुमत के बावजूद कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था, इसकी एक वजह ये थी कि जिला चाकसू-फागी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य चुनी गई रमा देवी चौपड़ा ने अचानक भाजपा में शामिल होकर भाजपा की तरफ से जिला प्रमुख की प्रत्याशी बन गई थीं तो वहीं कांग्रेस के टिकट पर जिला परिषद सदस्य चुने गए जैकी टाटीवाल ने भी पाला बदलते हुए भाजपा के पक्ष में क्रॉस वोटिंग कर दी थी, जिससे कांग्रेस प्रत्याशी एक वोट से हार का सामना करना पड़ा था।
जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में बहुमत के बावजूद हार को लेकर प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने रिपोर्ट तलब की थी। जिस पर जयपुर के कांग्रेस प्रभारी गोविंद मेघवाल और चुनाव पर्यवेक्षक मुमताज मसीह ने हार के लिए वेद सोलंकी को जिम्मेदार बताते हुए आलाकमान को को रिपोर्ट भेजकर कार्रवाई की सिफारिश की थी।

Home / Jaipur / जयपुर जिला प्रमुख हार के मामले में दिलचस्प मोड़, अब सोलंकी ने आरोप लगाने वालों के खिलाफ पेश किए सबूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो