scriptएक और लाईब्रेरियन गिरफ्तार, पकड़े जाने पर बोला चार अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर भी लीक करवाए | jaipur | Patrika News
जयपुर

एक और लाईब्रेरियन गिरफ्तार, पकड़े जाने पर बोला चार अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर भी लीक करवाए

खुद भी परीक्षा से पहले पेपर प्राप्त कर बना लाईब्रेरियन, भीलवाड़ा के नाडियावास स्कूल में पदस्थ है आरोपी

जयपुरFeb 23, 2024 / 09:56 pm

Mukesh Sharma

परिवहन मंत्री ने चेन्नई बस एप्लिकेशन का आईओएस संस्करण लॉन्च किया

परिवहन मंत्री ने चेन्नई बस एप्लिकेशन का आईओएस संस्करण लॉन्च किया

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने शुक्रवार को कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा – 2020 पेपर लीक मामले में चूरू के श्योदानपुरा निवासी लाईबे्ररियन रमेश कुमार कालेर को गिरफ्तार किया। आरोपी रमेश कुमार वर्तमान में भीलवाड़ा के नाडियावास सरकारी स्कूल में पदस्थ है। एडीजी वी.के. सिंह ने बताया कि आरोपी रमेश को कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा – 2020 पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया है। इस मामले में हाल ही शिक्षक राजेन्द्र यादव, पटवारी हर्षवर्धन मीना व लाईब्रेरियन राजेन्द्र यादव उर्फ राजू को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से पूछताछ के बाद आरोपी रमेश को गिरफ्तार किया है। आरोपी रमेश ने पूछताछ में बताया कि लाईब्रेरियन भर्ती परीक्षा 2018 वर्ष 2020 में हुई थी, जिसमें वह बैठा था और चयन हुआ। उसने लाईब्रेरियन परीक्षा से पहले पेपर प्राप्त कर लिया था। वर्ष 2021 में उसकी नौकरी लग गई थी।
इन परीक्षाओं के पेपर पहले लेकर अभ्यर्थियों तक पहुंचाए

एडीजी सिंह ने बताया कि आरोपी रमेश से एसओजी की टीम पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उसने बताया कि महिला सुपरवाईजर भर्ती परीक्षा का पेपर पहले लेकर हरमाड़ा के लोहामंडी में चार पांच अभ्यर्थियों को पढ़ाया था। इसके बाद प्रयोगशाला सहायक भर्ती परीक्षा का पेपर हरमाड़ा में अभ्यर्थियों को पढ़ाया, सीएचओ भर्ती परीक्षा का पेपर खातीपुरा में अभ्यर्थियों को पढ़ाया, पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर मुरलीपुरा में अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले पढ़ाया था। आरोपी को जेईएन भर्ती परीक्षा का पेपर परीक्षा से पहले प्राप्त कर अभ्यर्थियों को पढ़ाने के मामले में गिरफ्तार किया है।

Home / Jaipur / एक और लाईब्रेरियन गिरफ्तार, पकड़े जाने पर बोला चार अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर भी लीक करवाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो