scriptपतंग की डोर ने की बिजली गुल, 5 घंटे तक परेशान होते रहे लोग | Jaipur Discom Kite string getting entangled in high tension line | Patrika News
जयपुर

पतंग की डोर ने की बिजली गुल, 5 घंटे तक परेशान होते रहे लोग

Jaipur Discom: मकर संक्रांति को गए 15 दिन से अधिक का समय हो गया, लेकिन पतंग की डोर अभी भी आफत बनी हुई है। पतंग की डोर हाईटेंशन लाइन में उलझने से महारानी फार्म क्षेत्र में करीब 5 घंटे तक बिजली गुल रही।

जयपुरFeb 02, 2024 / 05:02 pm

Girraj Sharma

पतंग की डोर ने की बिजली गुल, 5 घंटे तक परेशान होते रहे लोग

पतंग की डोर ने की बिजली गुल, 5 घंटे तक परेशान होते रहे लोग

जयपुर। मकर संक्रांति को गए 15 दिन से अधिक का समय हो गया, लेकिन पतंग की डोर अभी भी आफत बनी हुई है। पतंग की डोर हाईटेंशन लाइन में उलझने से महारानी फार्म क्षेत्र में करीब 5 घंटे तक बिजली गुल रही। जयपुर डिस्कॉम के इंजीनियर्स बिजली की लाइन से पतंग की डोर को निकालने में जुटे रहे।

शहर में पतंग की डोर और मांझा बिजली की लाइनों में उलझा हुआ है। मकर संक्रांति के बाद जयपुर डिस्कॉम ने बिजली लाइन से पतंग की डोर नहीं हटाने से शॉर्टसर्किट के हालात बनते जा रहे है। ऐसा ही एक मामला महारानी फार्म क्षेत्र में हुआ। यहां हाइटेंशन लाइन में पतंग की डोर फंसने से शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे क्षेत्र की लाइट गुल हो गई। महारानी फार्म क्षेत्र में करीब 5 घंटे तक बिजली गुल रही। इससे लोग दिनभर परेशान होते रहे। लोगों ने सहायक अभियंता कार्यालय और हेल्पलाइन पर शिकायतें दर्ज करवाई। इसके बाद डिस्कॉम के इंजीनियर्स व कार्मिक मौके पर पहुंचे और बिजली की लाइन से पतंग की डोर को निकालने में जुटे, इस दौरान क्षेत्र में लाइट गुल रही।

बिजली लाइन में उलझा है मांझा
मकर संक्रांति पर शहर में कई जगहों पर बिजली लाइन में पतंग की डोर व मांझा उलझा हुआ है। हालांकि जयपुर डिस्कॉम के इंजीनियर्स पतंग डोर व मांझा निकालने में जुटे हुए है, लेकिन अधिकतर जगहों पर अभी भी बिजली लाइनों में पतंग डोर उलझी हुई है।

Hindi News/ Jaipur / पतंग की डोर ने की बिजली गुल, 5 घंटे तक परेशान होते रहे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो