scriptदुनिया में छा गई जयपुर की ये बेटियां! ब्यूटी और ब्रेन से लेकर खेल में ऐसे किया कमाल | Jaipur Girls proving nari shakti in world | Patrika News
जयपुर

दुनिया में छा गई जयपुर की ये बेटियां! ब्यूटी और ब्रेन से लेकर खेल में ऐसे किया कमाल

चाहे ब्यूटी का फील्ड हो, ब्रेन का फील्ड हो या खेल का फील्ड, सभी में बेटियों ने कमाल कर दिखाया है।

जयपुरMay 26, 2023 / 12:46 pm

Anil Kumar

jaipur_girls.png
जयपुर। जयपुर की बेटियां दुनिया में छा गई हैं। चाहे ब्यूटी का फील्ड हो, ब्रेन का फील्ड हो या खेल का फील्ड हो, सभी में बेटियों ने कमाल कर दिखाया है। इसी के तहत अब नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए महिला कबड्डी लीग का आयोजन दुबई में किया जाएगा। 16 जून से 27 जून तक आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में आठ टीमें भाग लेंगी, जिनमें राजस्थान की टीम भी शामिल है। लीग को प्रमोट करने के लिए अभिनेता गोविंदा को इसका ब्रांड एम्बैसेडर बनाया गया है। मंगलवार को जयपुर पहुंचे गोविंदा ने प्रोमो शूट में हिस्सा लिया। इस मौके पर गोविंदा ने कहा कि ग्रामीण अंचल में खेलने वाली खिलाड़ियों को इस प्लेटफॉर्म से फायदा मिलेगा। गोविंदा ने बताया कि ‘शोला शबनम’ में उन्होंने भी महिला के रोल में कबड्डी खेली थी।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के आने वाले हैं अच्छे दिन, इस तारीख को होगा तबादलों पर फैसला


फ्रांस में छा गई इति आचार्य
फ्रांस में कान्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल में जयपुर की एक्ट्रेस इति आचार्य ने भी रेड कार्पेट पर फैशन ट्रेंड्स को शोकेस किया। इस फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर दुनियाभर के सेलिब्रिटी और डिजाइनर्स वॉक करते हैं। फेस्टिवल में वर्ल्ड सिनेमा में हुए बेहतरीन काम को प्रदर्शित किया जाता है। फेस्टिवल में मानुषी छिल्लर, सारा अली खान, उर्वशी रौतेला, ऐश्वर्या राय बच्चन सहित कई सितारों ने फैशन के ट्रेंड्स शोकेस किए।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में ठगा गए इलेक्ट्रिक व्हीकल लेने वाले, अभी तक किसी को भी नहीं मिली सब्सिडी, जानिए क्यों


भाविका थानवी ने UPSC परीक्षा 2023 में पहले प्रयास में की सफलता प्राप्त
आई.आई.एस. यूनिवर्सिटी, जयपुर की 2020 बैच की छात्रा भाविका थानवी ने भारतीय सिविल सेवा परीक्षा 2023 में पहले प्रयास में सफलता प्राप्त कर परिवार और संस्थान का नाम रोशन किया है। भाविका ने प्रिलिम्स, मेन परीक्षा व इंटरव्यू में अपने पहले प्रयास में सफलता प्राप्त करते हुए 100वीं रैंक हासिल की।

Hindi News/ Jaipur / दुनिया में छा गई जयपुर की ये बेटियां! ब्यूटी और ब्रेन से लेकर खेल में ऐसे किया कमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो