10 हजार वर्गमीटर भूमि पर बनेगा राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र

जेडीए में बुधवार को भूमि एवं संपत्ति निस्तारण समिति (Land and property disposal committee meeting) की 159वीं बैठक हुई। इसमें 4 प्रकरणों में भूमि आवंटित (Allotted) करने का निर्णय लिया गया। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता मेें आयोजित बैठक में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के लिए चौंप योजना में 10 हजार वर्गमीटर भूमि आवंटित करने का निर्णय किया, वहीं भीमराव अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय के लिए दहमीकला में 100483 वर्गमीटर भूमि आवंटित करने पर मुहर लगाई।

By: Girraj Sharma

Published: 07 Apr 2021, 10:52 PM IST

10 हजार वर्गमीटर भूमि पर बनेगा राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र
- भीमराव अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय के लिए दहमीकला में 100483 वर्गमीटर भूमि आवंटित
- जेडीए की भूमि एवं सम्पत्ति निस्तारण समिति की बैठक में निर्णय
- बैठक में 4 प्रकरणों में भूमि आवंटित करने का किया निर्णय

जयपुर। जेडीए में बुधवार को भूमि एवं संपत्ति निस्तारण समिति (Land and property disposal committee meeting) की 159वीं बैठक हुई। इसमें 4 प्रकरणों में भूमि आवंटित (Allotted) करने का निर्णय लिया गया। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता मेें आयोजित बैठक में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के लिए चौंप योजना में 10 हजार वर्गमीटर भूमि आवंटित करने का निर्णय किया, वहीं भीमराव अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय के लिए दहमीकला में 100483 वर्गमीटर भूमि आवंटित करने पर मुहर लगाई।

जेडीसी गौरव गोयल ने बताया कि बैठक में नव स्थापित डॉ. भीमराव अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय, जयपुर को प्रशासनिक एवं शैक्षणिक उपयोगार्थ दहमीकला में जविप्रा की सृजित संस्थानिक योजना में भूखण्ड सं. 8 क्षेत्रफल 100483 वर्गमीटर आवंटित किए जाने का निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार को जयपुर में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र की स्थापना के लिए जेडीए की नॉलेज सिटी नॉर्थ, चौंप योजना के संस्थानिक भूखण्ड संख्या आई-1 क्षेत्रफल 2.45 हैक्टेयर में से 10 हजार वर्गमीटर भूमि आवंटित किए जाने का निर्णय लिया गया। जयपुर डिस्कॉम को जविप्रा की अनुमोदित बढारणा आवासीय योजना के सुविधा क्षेत्र भूखण्ड के क्षेत्रफल 7107 वर्गमीटर में से 1200 वर्गमीटर भूमि 33/11 केवी सब स्टेशन के लिए आवंटित किए जाने का निर्णय लिया गया।
उन्होंने बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को पृथ्वीराज नगर योजना (उत्तर) एवं निकटवर्ती निगम क्षेत्र में बीसलपुर पाईपलाईन से पेयजल उपलब्ध कराने के लिए परियोजना में प्रस्तावित आईपीएम, पम्पिंग स्टेशन, सीडब्ल्यूआर, ईएसआर के निर्माण के लिए जेडीए की गोकुल नगर योजना में सुविधा क्षेत्र एफ-5 क्षेत्रफल 2524 वर्गमीटर आवंटित किए जाने का निर्णय लिया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned