जेडीए—निगम ने मिलकर की कार्रवाई तो खुल गई राह

जेडीए ने शनिवार को बाइस गोदाम पुलिया से लेकर 200 फीट बाइपास, अजमेर रोड तक सडक के दोनों तरफ अनधिकृत रूप से किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटवाया (Temporary encroachment removed)। साथ ही करतारपुरा नाला रोड पर थडी-ठेलों को हटवाया, वहीं इमलीवाला फाटक के पास एक बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

By: Girraj Sharma

Published: 06 Feb 2021, 10:22 PM IST

जेडीए—निगम ने मिलकर की कार्रवाई तो खुल गई राह

- जेडीए ने बाइस गोदाम पुलिया से 200 फीट बाइपास तक हटाए अतिक्रमण
- सडक सीमा से हटाएं 400 अस्थाई अतिक्रमण

जयपुर। जेडीए ने शनिवार को बाइस गोदाम पुलिया से लेकर 200 फीट बाइपास, अजमेर रोड तक सडक के दोनों तरफ अनधिकृत रूप से किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटवाया (Temporary encroachment removed)। साथ ही करतारपुरा नाला रोड पर थडी-ठेलों को हटवाया, वहीं इमलीवाला फाटक के पास एक बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जयपुर विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम के सामुहिक अभियान के तहत बाईस गोदाम पुलिया से लेकर 200 फीट बाईपास, अजमेर रोड तक सडक के दोनों तरफ दुकानों, मॉल्स, मकानों के सामने एवं फुटपाथ पर अनधिकृत रूप से सामान, टेबल, कुर्सियॉ, तिरपाल, बल्लियॉ, टीनशैड, थडी-ठेले, साईन बोर्ड, होर्डिंग एवं अन्य रूप से 400 अस्थाई अतिक्रमण कर रखे थे। अतिक्रमण से यातायात आवागमन एवं पैदल यात्रियों को समस्या हो रही थी। जेडीए एवं निगम के प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी एवं मजूदरों की सहायता से सडक को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। निगम ने सडक पर अतिक्रमण का सामान भी जप्त किया गया। करतारपुरा नाला रोड के दोनों तरफ अनधिकृत रूप से 20-25 थडी-ठेलों वालों ने सडक अतिक्रमण कर रखा था, जिसे जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने हटवाया गया।
उन्होंने बताया कि जोन-3 क्षेत्राधिकार में इमलीवाला फाटक के पास करीब एक हजार वर्गमीटर सरकारी भूमि पर 20-25 झुग्गी-झोपडियों, टीनशैड, तिरपाल आदि से अतिक्रमण कर लिया गया था, जिन्हे जेसीबी एवं मजदूरों की सहायता से हटवाया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned