scriptजयपुर मेट्रो ने दिया शहरवासियों को दिवाली गिफ्ट, त्योहार पर बढाया समय और फेरे | jaipur metro new time table | Patrika News
जयपुर

जयपुर मेट्रो ने दिया शहरवासियों को दिवाली गिफ्ट, त्योहार पर बढाया समय और फेरे

256 अतिरिक्त फेरे लगाएंगी मेट्रो ट्रेन पूरे त्योहारी सीजन में

जयपुरOct 11, 2017 / 08:38 pm

jaipur metro
जयपुर। त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए जयपुर मेट्रो ने समय सारिणी में जो बदलाव किया था, उससे लोगों को तो राहत मिल रही है। साथ ही आय में बढ़ोतरी हो रही है। नवरात्र के साथ त्योहारी सीजन की शुुरुआत हुई तो मेट्रो ने लोगों की सहूलियत के लिए समय सारिणी में बदलाव किया और ट्रेन के फेरों की संख्या में भी इजाफा कर करीब एक घंटे समय और बढ़ा दिया। यह बदलाव 22 अक्टूबर तक रहेगा।
यह भी पढें : माही अगले माह से रहेंगे जयपुर में, तैयारियां की पूरी

चांदपोल से आखिरी ट्रेन रात 10 बजे

अभी चांदपोल मेट्रो स्टेशन से रात 10.00 बजे आखिरी मेट्रो ट्रेन रवाना हो रही है, जो मानसरोवर मेट्रो स्टेशन पर 10.25 बजे पहुंच रही है। वहीं मानसरोवर से रात 9.45 बजे रवाना होकर चांदपोल मेट्रो स्टेशन 10.10 बजे पहुंचती है। 21 सितम्बर से पहले रात 9.30 बजे आखिरी मेट्रो ट्रेन थी। इस बदलाव के बाद वे लोग भी मेट्रो से रात में सफर कर रहे हैं, जिनको भारतीय रेल या फिर सिंधी कैम्प से सरकारी बस से जाना होता है।
यह भी पढें : राजस्थान के ये कर्मचारी बिना वेतन और बोनस के मनाएंगे दिवाली, बढा हुआ डीए भी नहीं मिलेगा

इन्हें होगा लाभ

इससे सिविल लाइंस, सोडाला, न्यू सांगानेर रोड, मानसरोवर से परकोटा आने वाले ग्राहक आसानी से खरीदारी करके लौट रहे हैं। यानी अब दिवाली पर होने वाली सजावट को देखने के बाद दूसरे हिस्सों से आने वाले लोग मेट्रो से वापस लौट सकेंगे।
यह भी पढें : धनतेरस से पहले मिनी धनतेरस पर होगी बाजार में धनवर्षा

सहूलियत देने के लिए फेरे बढ़ाए

21 सितम्बर से पहले तक ट्रेन 134 फेरे कर रही थीं। अब यह बढ़कर अब 142 कर दिया है। यही वजह है कि शाम को हर दस मिनट में स्टेशन पर मेट्रो पहुंच रही है। इन 32 दिनों में मेट्रो ट्रेन 4544 फेरे यात्रियों के लिए करेंगी।
यह भी पढें : फैशन शो में हेयर, मेकअप और गारमेंट्स के लेटेस्ट ट्रेंड्स को किया प्रजेंट, देखें तस्वीरें

हमारी कोशिश त्योहार पर लम्बा रूट चार्ट बनाने की रहती है। इससे यात्रियों को फायदा होता है। नवरात्र के बाद रात के समय मेट्रो से चलने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। पांच दिवसीय दीपोत्सव के दौरान यात्रियों की संख्या और बढ़ेगी।
सीएस जीनगर, निदेशक परिचालन एवं प्रणाली (जयपुर मेट्रो)

Home / Jaipur / जयपुर मेट्रो ने दिया शहरवासियों को दिवाली गिफ्ट, त्योहार पर बढाया समय और फेरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो