scriptराजस्थान के ये कर्मचारी बिना वेतन और बोनस के मनाएंगे दिवाली, बढा हुआ डीए भी नहीं मिलेगा | Roadways Employee without salary and bonus diwali | Patrika News

राजस्थान के ये कर्मचारी बिना वेतन और बोनस के मनाएंगे दिवाली, बढा हुआ डीए भी नहीं मिलेगा

locationजयपुरPublished: Oct 11, 2017 05:52:00 pm

Submitted by:

Sunil Sisodia

परिवहन मंत्री ने 1 अक्टूबर को वेतन दिलाने का किया था दावा, नहीं हुआ पूरा, 7 फीसदी डीए भी नहीं मिला, बोनस मिलना भी मुश्किल

roadways employee
जयपुर। राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों का वेतन फिर अटक गया है। जबकि पिछले दिनों रोडवेज कर्मचारी यूनियनों के साथ हुई वार्ता में परिवहन मंत्री यूनुस खान ने वादा किया था कि रोडवेज के कर्मचारियों को सितंबर का वेतन 1 अक्टूबर को मिल जाएगा और यह व्यवस्था निरंतर जारी रहेगी। लेकिन वेतन के लिए राज्य सरकार से हर माह मिलने वाले 45 करोड़ की किश्त अभी तक नहीं मिलने से अक्टूबर में दिवाली से पहले वेतन मिलना मुश्किल लग रहा है।
यह भी पढें : माही अगले माह से रहेंगे जयपुर में, तैयारियां की पूरी

वेतन नहीं मिलने से परेशान 23 हजार रोडवेज कर्मचारी रोजाना कार्यालयों में चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन उन्हें यही कहा जा रहा है कि राज्य सरकार से बजट नहीं मिला है। जबकि रोडवेज प्रबंधन माली हालत के चलते पहले ही 3200 करोड़ के घाटे में चल रहा है। ऐसे में राज्य सरकार से बजट मिलने के बाद ही वेतन मिल सकेगा।
यह भी पढें : धनतेरस से पहले मिनी धनतेरस पर होगी बाजार में धनवर्षा


डीए भी अटका
राज्य कर्मचारियों की तर्ज पर रोडवेज कार्मिकों को मिलने वाला डीए भी अटक गया है। राज्य सरकार अपने कर्मचारियों का दो बार में सात फीसकी डीए बढ़ा चुकी है। लेकिन रोडवेज में अभी तक यह नहीं बढ़ा है। राज्य सरकार पिछले छह माह में एक बार 4 फीसदी और अभी 3 फीसदी डीए दिए जाने का एलान कर चुकी है। लेकिन रोडवेज कर्मियों को यह लाभ नहीं मिला है। जबकि राज्य कर्मियों के सामान ही रोडवेज में वेतन-भत्ते देने की परंपरा है।
यह भी पढें : फैशन शो में हेयर, मेकअप और गारमेंट्स के लेटेस्ट ट्रेंड्स को किया प्रजेंट, देखें तस्वीरें


बोनस भी अटक सकता

राज्य कर्मियों को बोनस देने का राज्य सरकार हाल ही एलान कर चुकी है। लेकिन रोडवेज प्रशासन की ओर से अपने कार्मिकों को वेतन देने का अभी तक एलान नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक रोडवेज प्रबंधन बोनस को लेकर अभी कोई चर्चा ही नहीं कर रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो