scriptजयपुर में कर्फ्यू के सभी एंट्री प्वाइंट बंद, जरूरी सामान की दुकानें बंद, पुलिस भिजवा रही घरों पर सामान | Jaipur parkota curphew at corona virus all shops are closed | Patrika News
जयपुर

जयपुर में कर्फ्यू के सभी एंट्री प्वाइंट बंद, जरूरी सामान की दुकानें बंद, पुलिस भिजवा रही घरों पर सामान

चार थानों के पूर्ण और तीन के चारदीवारी के हिस्से में कर्फ्यू, अतिरिक्त पुलिस जाप्ता किया तैनात, कर्फ्यू वाले इलाके में व्यवस्था

जयपुरMar 28, 2020 / 09:24 pm

pushpendra shekhawat

a7.jpg
देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। चारदीवारी में कर्फ्यू के दौरान पूर्णत: सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस के गश्ती वाहन गली-गली में घूम रहे हैं और लोगों को घरों में रहने की सख्त हिदायत दे रहे हैं। इसके अलावा पुलिस ने क्षेत्र में फ्लेग मार्च भी किया और सेनेटाइजर का छिड़काव करवाया।
गौरतलब है कि रामगंज इलाके में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के मिलने के बाद कर्फ्यू लगाया गया है। 27 मार्च की रात से रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक एवं कोतवाली थाने के पूर्ण क्षेत्र एवं गलतागेट, ब्रह्मपुरी एवं नाहरगढ़ रोड थाने के चारदीवारी में आने वाले क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया था। इसके बाद से पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

पास ईश्यू कर बंटवा रहे जरूरी सामान

इलाके में कर्फ्यू के बाद लोगों की आवाजाही बिल्कुल बंद करवा दी गई है। परचून की दुकान या अन्य जरूरी सामान की दुकानों पर भी लोग नहीं आ सकते है। ऐसे में पुलिस ने दूध सप्लाई के लिए ई-रिक्षा के पास ईश्यू किए हैं, जो कि डेयरी से दूध लेकर चिहिन्त गलियों में सप्लाई करेंगे। सब्जी बेचने के लिए ठेलों को पास दिए हैं और वो भी चिहिन्त स्थानों पर ही जा रहे हैं। राशन की दुकान चलाने वालों को दुकान से सामान नहीं बेचने को कहा है, उन्हें स्वयं के वाहन से सप्लाई करने के लिए पास दिए गए है। खाने के पैकेट भी पुलिस की मौजुदगी में बांटे जा रहे है।

बढ़ाया जाप्ता, एंट्री प्वाइंट बंद

चारदीवारी क्षेत्र में लोगों के आने-जाने से रोकने के लिए सभी एंट्री प्वाइंट पर नाके बनाए गए हैं। एक हजार से भी अधिक पुलिसकर्मी पूरे इलाके में अलग-अलग शिफ्ट में तैनात किए गए हैं। शनिवार को 7 अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, 2 सहायक आयुक्त, 64 उपाधीक्षक, 21 निरीक्षक सहित बड़ी संख्या में जाप्ता लगाया गया है। क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों एवं ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है।

Home / Jaipur / जयपुर में कर्फ्यू के सभी एंट्री प्वाइंट बंद, जरूरी सामान की दुकानें बंद, पुलिस भिजवा रही घरों पर सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो