scriptजापानी मडोना जो 40 पार भी दिखती हैं युवा | Japani singer | Patrika News
जयपुर

जापानी मडोना जो 40 पार भी दिखती हैं युवा

म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने वाली ये एजलेस ब्यूटी 43 की उम्र में भी स्वीट सिक्सटीन की लगती हैं लेकिन इनकी असल जिंदगी प्रेरणादायक है।

जयपुरJul 12, 2020 / 03:04 pm

Kiran Kaur

जापानी मडोना जो 40 पार भी दिखती हैं युवा

जापानी मडोना जो 40 पार भी दिखती हैं युवा

खिलाड़ियों को तो संन्यास लेतेे हुए आपने कई बार सुना होगा लेकिन क्या कभी किसी सिंगर को संन्यास लेते हुए सुना है? नहीं न, लेकिन जापान की एक सिंगर ने 41 वर्ष की उम्र में ऐसा किया था। म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने वाली ये एजलेस ब्यूटी 43 की उम्र में भी स्वीट सिक्सटीन की लगती हैं लेकिन इनकी असल जिंदगी प्रेरणादायक है।
इटैलियन मां की जापानी बेटी: इन्हें यह खूबसूरती मां से मिली। उनकी मां इटैलियन थीं और इटली के लोग ऑलिव स्किन के लिए जाने जाते हैं। वे जापान के ओकिनावा की रहने वाली हैं। जब वे चार वर्ष की थीं तो माता-पिता का तलाक हो गया लिहाजा मां ने ही पाला। मां ने दो-दो नौकरियां की। दिन में वे नर्सरी स्कूल में काम करती थीं और रात में बार होस्टेस के तौर पर।
ऐसे मिली सफलता: 12 वर्ष की उम्र में इनकी मुलाकात ओकिनावा एक्टर्स स्कूल के मालिक मासायूकी मकीनो से हुई। इन्होंने स्कूल में दाखिला ले लिया। बाद में इन्होंने ‘सुपर मंकी’ नाम का आइडल गु्रप जॉइन किया। शुरुआत में गु्रप को खास पहचान नहीं मिली लेकिन फिर गु्रप का नाम बदलकर इनके नाम पर कर दिया गया क्योंकि ये एक मॉडल और अभिनेत्री के रूप में मशहूर हो रही थीं। म्यूजिक के अलावा ये जापानी शॉर्ट फिल्मों और धारावाहिकों में भी काम करने लगीं।
जे-पॉप क्वीन के रूप में : फंकी इमेज, टंैड स्किन, सुरीली आवाज जैसी खूबियों ने इन्हें युवाओं के बीच लोकप्रिय कर जे-पॉप क्वीन बनाया। इन्हें कोगाओ क्वीन भी कहते हैं जिसका मतलब होता है छोटा चेहरा।
20 की उम्र में तलाक: वर्ष 1997 में इन्होंने डांसर मासाहारू सेम मरूयामा से उस समय शादी कर ली जब वे प्रेग्नेंट थीं। लेकिन 2002 में दोनों का तलाक हो गया और अपनी मां की तरह ही इन्हें भी अपने बेटे को सिंगल मदर के तौर पर पालना पड़ा।
मां की मौत से पहुंचा सदमा : 1999 का साल सदमे से भरा था जिसमें इनकी मां की निर्ममता से हत्या कर दी गई। वे मां के जाने के सदमे से उभर नहीं पा रही थीं और इन्होंने अपनी बाजू पर एक टैटू करवाकर मां का श्रद्धांजलि दी। हालांकि जापानी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में इसे बुरा माना जाता है।
खुद को आदर्श नहीं मानतीं: ये बेहतरीन कलाकार कोई और नहीं बल्कि नेमी अमूरो हैं। किशोरावस्था में ही मशहूर होने वाली ये सिंगर नहीं चाहतीं कि उन्हें आदर्श माना जाए। वे अपनी निजी जिंदगी को भी स्पॉटलाइफ से दूर रखती हैं।

Home / Jaipur / जापानी मडोना जो 40 पार भी दिखती हैं युवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो