scriptशिकायतों पर जेडीए गंभीर…पट्टे नहीं रोकें, लंबित प्रकरणों का जल्द करें निस्तारण | JDA is serious on complaints… do not stop leases, settle pending cases soon | Patrika News
जयपुर

शिकायतों पर जेडीए गंभीर…पट्टे नहीं रोकें, लंबित प्रकरणों का जल्द करें निस्तारण

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान जेडीए में अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। पट्टे जैसे सामान्य काम को रोका जा रहा है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

जयपुरMay 16, 2024 / 11:21 pm

Ashwani Kumar

जयपुर। जेडीए में आचार संहिता के दौरान पट्टे न जारी करने के शिकायतों के बाद गुरुवार को सचिव कार्यालय से एक आदेश जारी किया। सचिव हेमपुष्पा की ओर से जारी इस आदेश में साफ लिखा है कि बिना छूट के पूरी राशि जमा करने के बाद भी जोन कार्यालयों में पट्टे रोके जा रहे हैं। जबकि, पट्टा जारी करने का काम आचार संहिता से प्रभावित नहीं है। आदेश में सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए गए कि जल्द से जल्द लंबित पट्टे जारी करें।
दरअसल, जेडीए के विभिन्न जोन में पट्टे जारी करने के नाम पर उपयुक्त मनमानी करते हैं। पिक और चूज की नीति से पट्टे जारी करते हैं। यानी जिसको पट्टा जारी करना होता है,उसको कर देते हैं और जिसका पट्टा रोकना होता है, उस फरियादी को आचार संहिता का हवाला देकर टरका देते हैं। जबकि, राज्य सरकार पहले ही निर्देश दे चुकी है कि आचार संहिता से पट्टों के काम प्रभावित नहीं होंगे और नियमित रूप से पट्टे जारी करते रहें।

Hindi News/ Jaipur / शिकायतों पर जेडीए गंभीर…पट्टे नहीं रोकें, लंबित प्रकरणों का जल्द करें निस्तारण

ट्रेंडिंग वीडियो