scriptराजस्थान में जींस-टीशर्ट पहनने वाले कर्मचारियों की खैर नहीं, जानिए भजनलाल सरकार का नया फरमान | Jeans-T-shirt banned in all government departments in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में जींस-टीशर्ट पहनने वाले कर्मचारियों की खैर नहीं, जानिए भजनलाल सरकार का नया फरमान

Rajasthan News : भजनलाल सरकार लगातार नए-नए फैसले ले रही है। अब सरकारी कर्मचारी दफ्तरों में जींस-टी शर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे। अगर आदेश की अवहेलना की तो …

जयपुरApr 04, 2024 / 12:42 pm

Anil Prajapat

jeans-t-shirt_ban_in_rajasthan.jpg

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार लगातार नए-नए फैसले ले रही है। इसी कड़ी में अब भजनलाल सरकार ने नया फरमान जारी करते हुए राजस्थान के सभी सरकारी कार्यालयों में जींस-टी शर्ट पर बैन लगा दिया है। सरकारी कर्मचारी अब दफ्तरों में जींस-टी शर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे। अगर आदेश की अवहेलना की तो कर्मचारियों पर एक्शन होगा।

दरअसल, मुख्य सचिव सुधांश पंत ने 27 मार्च को सीनियर ऑफिसर्स मीटिंग में निर्देश दिए थे कि सरकारी दफ्तरों में जींस, टी शर्ट और अन्य अशोभनीय वेशभूषा का उपयोग नहीं किया जाएं। सीएस के निर्देश पर अब जीएडी संयुक्त सचिव नीतू राजेश्वर ने राजस्थान के सभी सरकारी कार्यालयों में जींस-टी शर्ट पर रोक लगाने के आदेश दिए है।

 

सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी कार्यालयों में गरिमापूर्ण पोशाक के साथ आना सुनिश्चित करें और जींस, टी शर्ट व अन्य अशोभनीय वेशभूषा का उपयोग नहीं किया जाएं। साथ ही सभी सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों और कर्मचारियों से गौरव पूर्ण पोशाक, अनुशासन, शिष्टाचार और नैतिकता की पालना के लिए कहा गया है।

 

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता विवेक धाकड़ देर रात तक रहे सीपी जोशी के साथ, सुबह मौत को गले लगाया, हर कोई स्तब्ध

बता दें कि परिवहन विभाग ने मंगलवार को ही परिवहन मुख्यालय सहित राजस्थान के सभी परिवहन कार्यालयों में कार्मिकों के जींस-टीशर्ट पहनकर आने पर रोक लगाई थी। इससे पहले राजस्थान की बिजली कंपनियों ने दफ्तरों में जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आने को लेकर आदेश जारी किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो