scriptआखिर क्यूं आधे-अधूरे द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट का उद्घाटन कल करेगी सरकार, जानने के लिए पढ़ें खबर | know, What are the causes of drawati projects inauguration | Patrika News
जयपुर

आखिर क्यूं आधे-अधूरे द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट का उद्घाटन कल करेगी सरकार, जानने के लिए पढ़ें खबर

सरकारी योजनाओं का क्रेडिट लेने का कोई भी चॉंस सरकार खोना नहीं चाहती है। यही कारण है कि आधे-अधूरे द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट का उद्घाटन मंगलवार को होगा।

जयपुरOct 01, 2018 / 01:24 pm

SAVITA VYAS

river

आखिर क्यूं आधे-अधूरे द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट का उद्घाटन कल करेगी सरकार, जानने के लिए पढ़ें खबर

जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। आचार—संहिता की बंदिश कभी भी लागू हो सकती है। सरकार ऐसे में सरकारी योजनाओं का क्रेडिट लेने का कोई भी चॉंस खोना नहीं चाहती है। यही कारण है कि आधे-अधूरे द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट का उद्घाटन मंगलवार को होगा। उद्घाटन को लेकर निगम और जेडीए कार्य को अंतिम रूप देने के लिए दिन-रात काम करने में जुटे हुए हैं। ड्रीम प्रोजेक्ट द्रव्यवती नदी के उद्घाटन से पहले मानसरोवर स्थित लैंडस्केप पार्क का निरीक्षण करने आज सुबह मेयर अशोक लाहोटी, सांसद रामचरण बोहरा, मंत्री अरुण चतुर्वेदी, विधायक मोहनलाल गुप्ता और सुरेंद्र पारीक पहुंचे। जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों से व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की बात कही। वर्तमान में सिल्ट निकालने का काम हो रहा है तो फुटपाथ पर टाइल्स बिछाई जा रही हैं।
गौरतलब है कि लैंडस्केप से ही मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे कल प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगीं। इसकी तैयारियों को लेकर नगर निगम में बैठकों का दौर जारी है। साथ ही तैयारियों को अंतिम रूप देकर जिम्मेदारियां बांटी जा रही है। राज्य सरकार भी आचार संहिता से पहले इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करना चाह रही है। ऐसे में प्रोजेक्ट का पहले 47 किमी लंबाई की नदी का उद्घाटन होना था। इसकी लंबाई को घटाकर 16 किमी कर दिया गया। उद्घाटन समारोह में जेडीए की ओर से कई लोगों को न्यौता दिया गया है। इसके लिए स्कूल के बच्चों को कार्यक्रम में बुलाया गया है। जेडीए आज कई शिक्षण संस्थाओं में आमंत्रण पत्र भी भेजे रहा है और लैंडस्केप पार्क में खाने-पीने के स्टॉल भी लगाईं जाएंगी।
इससे पहले द्रव्यवती नदी के लैंडस्केप पार्क के होने वाले उद्घाटन की तैयारियों को लेकर रविवार को मानसरोवर जोन कार्यालय में नगर निगम की बैठक हुई। नगर निगम आयुक्त डॉ. मोहनलाल यादव ने बताया कि सभी संबंधित अधिकारियों को सफाई व्यवस्था को बेहतर करने और स्ट्रीट लाइटों की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

Home / Jaipur / आखिर क्यूं आधे-अधूरे द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट का उद्घाटन कल करेगी सरकार, जानने के लिए पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो