scriptचार जिलों में पंचायत चुनाव की घोषणा, आचार संहिता लागू, जानें डिटेल | Kota, Baran, Karauli,Ganganagar Panchayat Zilla Parishad election date | Patrika News
जयपुर

चार जिलों में पंचायत चुनाव की घोषणा, आचार संहिता लागू, जानें डिटेल

प्रदेश के कोटा, बारां, करौली और गंगानगर जिले में पंचायत जिला परिषद के चुनाव की घोषणा हो चुकी है। चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है।

जयपुरNov 24, 2021 / 09:27 pm

Kamlesh Sharma

Kota, Baran, Karauli,Ganganagar Panchayat Zilla Parishad election date

प्रदेश के कोटा, बारां, करौली और गंगानगर जिले में पंचायत जिला परिषद के चुनाव की घोषणा हो चुकी है। चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है।

जयपुर। प्रदेश के कोटा, बारां, करौली और गंगानगर जिले में पंचायत जिला परिषद के चुनाव की घोषणा हो चुकी है। चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है। चारों जिलों में 3 चरणों में चुनाव होने हैं। पंचायत चुनाव का पहला चरण का चुनाव 12 दिसंबर दूसरे चरण का चुनाव 15 दिसंबर और तीसरे चरण का चुनाव 18 दिसंबर को होगा। चारों जिलों के लिए मतगणना 21 दिसंबर को सुबह 9 बजे से होगी। वहीं जिला प्रमुख और प्रधान के चुनाव 23 दिसंबर को होंगे। मतदान सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगा।
29 नवंबर से शुरू होंगे नामांकन इधर चारों जिलों में पंचायत जिला परिषद चुनाव के लिए 29 नवंबर से नामांकन शुरू होंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर है। नामांकन वापसी 4 दिसंबर को दोपहर 3 बजे तक होगी। 4 जिलों में होने वाले पंचायत चुनाव में कुल 32 लाख 52,925 मतदाता भाग लेंगे, जिसमें 17 लाख 15 हजार 943 पुरुष और 15 लाख से ज्यादा महिला मतदाता है।
4 जिलों में 106 जिला परिषद सदस्य
वही 4 जिलों में 106 जिला परिषद सदस्य, 568 पंचायत समिति सदस्य, चार जिला प्रमुख और चार उप जिला प्रमुख, 30 प्रधान और 30 उपप्रधान के लिए चुनाव होना है। गौरतलब है कि 29 जिलों में पंचायत और जिला परिषद के चुनाव संपन्न हो चुके हैं इन 4 जिलों में कानूनी अड़चन के चलते चुनाव नहीं हो पाए थे हाई कोर्ट की हरी झंडी के बाद अभी 4 जिलों में चुनाव की घोषणा हुई है।

Home / Jaipur / चार जिलों में पंचायत चुनाव की घोषणा, आचार संहिता लागू, जानें डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो