scriptLok Sabha Elections Youth Congress Chairman Abhimanyu Poonia Agniveer Yojana Door To Door Communication | Rajasthan News : राजस्थान में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस का क्या है बड़ा प्लान, जानें | Patrika News

Rajasthan News : राजस्थान में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस का क्या है बड़ा प्लान, जानें

locationजयपुरPublished: Feb 10, 2024 08:00:53 am

Submitted by:

Omprakash Dhaka

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले युवा मतदाताओं को साधने के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है। इसके लिए पार्टी ने अपने अग्रिम संगठन युवा कांग्रेस को आगे किया है।

congress_.jpg

Congress News : लोकसभा चुनाव से पहले युवा मतदाताओं को साधने के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है। इसके लिए पार्टी ने अपने अग्रिम संगठन युवा कांग्रेस को आगे किया है। युवा कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना से प्रभावित युवाओं को अपने पाले में लाने के लिए घर-घर जाकर संवाद करेंगे। साथ ही प्रदेशभर में अगले माह से न्याय यात्रा भी निकाली जाएगी।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के नाम पर केंद्र ने युवाओं के साथ अन्याय किया है। सेना भर्ती की तैयारी करने वाले 30 लाख युवा इससे प्रभावित हुए है, वहीं डेढ़ लाख युवा ऐसे है जो शारीरिक दक्षता और लिखित परीक्षा में पास हुए, लेकिन अभी तक उन्हें नियुक्ति नहीं दी गई। ऐसे में कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रभावित युवाओं से संवाद करेंगे और उनसे कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे।

यह भी पढ़ें

जयपुर मेट्रो के लिए भजनलाल सरकार का 'मेगा प्लान', जान लें ये 5 बड़ी बातें

सभी जिलों में 50 किमी पैदल यात्रा
जय जवान अभियान के संयोजक ऋषेंद्र सिंह ने बताया कि अग्निवीर योजना से प्रभावित युवाओं को न्याय दिलाने के लिए सभी जिलों में करीब 50 किलोमीटर की न्याय यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि अग्निवीर योजना से पहले 30 लाख युवाओं ने सेना भर्ती के लिए आवेदन किया, जिनमें 10 करोड़ रुपए एकत्रित हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो