scriptएमजी मोटर इस साल उतारेगी मिड साइज एसयूवी | MG Motor will launch a mid-size SUV this year | Patrika News
जयपुर

एमजी मोटर इस साल उतारेगी मिड साइज एसयूवी

ऑटो इंडस्ट्री ( auto industry ) अब कोरोना वायरस महामारी ( Corona virus epidemic ) से उबरकर रफ्तार पकड़ रहा है। एमजी ( MG Hector ) मोटर भारतीय कार बाजार को लेकर काफी गंभीर है। कंपनी इस साल एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस कुछ नई लॉन्चिंग और प्रोडक्शन कैपेसिटी बढ़ाने पर फोकस कर रही है।

जयपुरFeb 27, 2021 / 12:22 am

Narendra Singh Solanki

एमजी मोटर इस साल उतारेगी मिड साइज एसयूवी

एमजी मोटर इस साल उतारेगी मिड साइज एसयूवी

जयपुर। ऑटो इंडस्ट्री अब कोरोना वायरस महामारी से उबरकर रफ्तार पकड़ रहा है। एमजी मोटर भारतीय कार बाजार को लेकर काफी गंभीर है। कंपनी इस साल एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस कुछ नई लॉन्चिंग और प्रोडक्शन कैपेसिटी बढ़ाने पर फोकस कर रही है। एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने बताया कि एमजी मोटर्स का फोकस कनेक्टेड, ऑटोनोमस, शेयर्ड और इलेक्ट्रिक पर है। भारत में एमजी मोटर की पहली गाड़ी हेक्टर एसयूवी देश की पहली कनेक्टेड कार थी। कंपनी की दूसरी कार एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक कार रही, जिसमें इंटरनेट फीचर्स और इलेक्ट्रिक दोनों टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ। तीसरी लॉन्चिंग ग्लॉस्टर भारत की पहली ऑटोनोमस लेवल 1 एसयूवी है। इसमें ऑटोनोमस फीचर्स प्लस इंटरनेट भी है। कंपनी दूसरी छमाही में भारत में एक मिड साइज एसयूवी लॉन्च करने की योजना है। राजस्थान में इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट ग्रो कर रहा है। कंपनी की इलेक्ट्रिक कार को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। राजस्थान में अभी कंपनी के २२ सेंटर्स है, जिसे इस साल बढ़ाकर ४० सेंंटर्स किया जाएगा।
राज्य में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर निवेश
जेडएस ईवी की अच्छी डिमांड को देखते हुए हमने राज्य में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर निवेश किया जा रहा है। सुपर चार्जर्स स्थापित करने के लिए कंपनी ने विभिन्न साझेदारियां की हैं। कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बैटरी की रिसाइक्लिंग के लिए भी काफी साझेदारियां की हैं। कंपनी का पूरा फोकस इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए इकोसिस्टम विकसित करने पर है।
लैंगिक समानता के लिए एक अनोखी पहल
कंपनी के प्लांट में कुल वर्कफोर्स में से ३३ फीसदी महिलाएं हैं। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर कंपनी काफी फोकस कर रही है। हलोल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के पास स्थानीय पंचायतों के साथ मिलकर काम किया है। ऐसा करने से अधिक युवा महिलाओं को एमजी प्लांट में सेफ और सिक्योर माहौल में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

Home / Jaipur / एमजी मोटर इस साल उतारेगी मिड साइज एसयूवी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो