scriptसोशल मीडिया पर चलाया ‘मिशन कन्यादान’, फिर लाखों रुपए के साथ धूमधाम से हुआ गरीब की बेटी का विवाह | 'Mission Kanyadan' was run on social media, then a poor man's daughter was married with great pomp and show with lakhs of rupees | Patrika News
जयपुर

सोशल मीडिया पर चलाया ‘मिशन कन्यादान’, फिर लाखों रुपए के साथ धूमधाम से हुआ गरीब की बेटी का विवाह

हर लड़की की चाहत होती है कि उसकी शादी धूमधाम से हो। शादी में अच्छे गिट मिलें। लेकिन आज भी कुछ गरीब परिवार ऐसे हैं जिनके घर में बेटियों की शादी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण समय पर नहीं हो पाती है।

जयपुरMay 25, 2024 / 12:12 pm

Akshita Deora

मौजमाबाद सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित राशि कन्यादान के स्वरूप किरण को भेंट करते क्षेत्र के युवा

हर लड़की की चाहत होती है कि उसकी शादी धूमधाम से हो। शादी में अच्छे गिट मिलें। लेकिन आज भी कुछ गरीब परिवार ऐसे हैं जिनके घर में बेटियों की शादी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण समय पर नहीं हो पाती है। लेकिन मौजमाबाद उपखंड क्षेत्र के खटवाड़ गांव के युवाओं ने गांव की बेटी किरण सैन के कन्यादान के लिए मिशन कन्यादान अभियान सोशल मीडिया पर चलाया तो लोगों ने दिल खोलकर सहयोग किया। जिसके चलते 3 लाख 20 हजार रुपए नकद के साथ ही अनेक घरेलू सामान भी कन्यादान स्वरूप प्राप्त हुए। जिसके चलते एक गरीब बेटी की शादी काफी धूमधाम से संपन्न हुई।
गौरतलब है कि किरण का परिवार शादी को लेकर सक्षम नहीं होने के चलते खटवाड़ गांव के युवा जीतू पूनिया, सुरेश मीणा और युवाओं ने मिशन कन्यादान अभियान की शुरुआत की। क्षेत्र के युवाओं ने आर्थिक तंगी को देखते हुए सोशल मीडिया पर मिशन कन्यादान के नाम से अभियान चलाया तो लोगों ने दिल खोलकर गरीब परिवार की मदद में सहयोग किया।
यह भी पढ़ें

मैटरनिटी लीव से लौटी IAS Tina Dabi, इस जिले में मिली नई पोस्टिंग

जानकारी के अनुसार किरण की मा कस्तूरी देवी और पिता बंसी सैन ( नरवाना) की 12 साल पहले बीमारी से मौत हो गई थी। किरण के छोटा भाई है, वह भी अधिकतर समय बीमार रहता है। किरण की शादी 23 मई पीपल पूर्णिमा के अबूझ सावे पर दूदू के खेड़ी चारणान गांव निवासी कल्याण मल मारोठिया के पुत्र सीताराम सैन के साथ धूमधाम से संपन्न हुई। जिसके चलते किरण के छोटे भाई एवं परिवार जनों ने अभियान की शुरुआत करने वाले युवाओं एवं शादी में सहयोग करने वाले लोगों का आभार जताया। मिशन कन्यादान के सूत्रधार सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि नकद राशि की किरण के नाम एफडी करवाई जाएगी।

Hindi News/ Jaipur / सोशल मीडिया पर चलाया ‘मिशन कन्यादान’, फिर लाखों रुपए के साथ धूमधाम से हुआ गरीब की बेटी का विवाह

ट्रेंडिंग वीडियो