scriptVIDEO : मानसून से पहले पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी का असर, 4 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी | Monsoon 2019 Rain Alert in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

VIDEO : मानसून से पहले पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी का असर, 4 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी

Alert For Monsoon Rain in Rajasthan : अगले चार दिन में प्रदेश के कई इलाको में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान भले ही मौसम विभाग ने जारी किया है। IMD ने चार जुलाई तक अजमेर, अलवर, दौसा, जयपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी ( Alert ) जारी की है।

जयपुरJul 01, 2019 / 05:58 pm

rohit sharma

जयपुर।

अगले चार दिन में प्रदेश के कई इलाको में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान भले ही मौसम विभाग ने जारी किया है। लेकिन जून माह के आखिरी दिन रविवार को प्रदेशभर में झुलसाती गर्मी का सितम कायम रहा। चूरू समेत प्रदेश के कई इलाकों में दिन के तापमान में हुई बढ़ोतरी ने मानसून से पहले फिर से लू का अहसास कराया।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने रहे निम्न वायुदाब क्षेत्र के असर से अगले तीन चार दिन में प्रदेश के पूर्वी इलाकों में एक दो जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि पश्चिमी राजस्थान में धूलभरी हवा चलने और मेघगर्जन के साथ छिटपुट बौछारें गिरने की उम्मीद है।
राजधानी जयपुर में रविवार को अधिकतम तापमान 0.1 डिग्री बढ़कर 41.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। शाम को शहर में चली ठंडी हवा चली और गर्म हवा का असर थोड़ा कम हुआ। विभाग ने चार जुलाई तक अजमेर, अलवर, दौसा, जयपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

Home / Jaipur / VIDEO : मानसून से पहले पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी का असर, 4 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो