scriptराजधानी में निगम ने इस मामले को लेकर किया अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल, इतने कर्मचारियों के बदले क्षेत्र | Nagar NIgam Take big Action on Farzi Patta Case | Patrika News
जयपुर

राजधानी में निगम ने इस मामले को लेकर किया अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल, इतने कर्मचारियों के बदले क्षेत्र

राजधानी में निगम ने इस मामले को लेकर किया अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल, इतने कर्मचारियों के बदले क्षेत्र
 

जयपुरApr 23, 2018 / 05:03 pm

rohit sharma

jmc

jmc

जयपुर

राजधानी में निगम ने फ़र्ज़ी पट्टा मामले में बड़ा एक्शन लिया और 79 कार्मिकों के कार्यक्षेत्र बदल दिए गए। फर्जी पट्टा प्रकरण का खुलासा होने के बाद नगर निगम में बड़ा बदलावा किया गया है। निगम प्रशासन ने सोमवार को एक साथ 79 कार्मिकों के कार्य क्षेत्र बदल दिए।
इस बदलाव में सबसे ज्यादा ख़ास यह रहा कि प्लानिंग शाखा की पूरी टीम को बदल दिया गया है। बताया जा रह है कि प्लानिंग शाखा से ही फर्जी पट्टे जारी हुए थे। इसमें उपायुक्त से लेकर कर्मचारी लगातार कठघरे में रहे। निगम अधिकारियों के मुताबिक 45 एलडीसी कर्मचारी और बाकी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल है। कार्य क्षेत्र के बदलाव में राजस्व शाखा के कर्मचारियों को भी इधर से उधर किया गया है। सूत्रों के मुताबिक शहरी सरकार के ही रसूखदार जनप्रतिनिधि के परिचित को फिर अच्छी जगह लगाया गया है। जबकि, भाजपा पार्षद अनिल शर्मा ने ही आयुक्त को पत्र लिखकर फर्जी पट्टे मामले में मिलीभगत की आशंका जताई थी।
फर्जी पट्टों का यह मामला

नगर निगम में फर्जी पट्टों का मामला गरमाया हुआ है। ज्योति नगर थाने में दो एफआईआर दर्ज हो चुकी है। टोंक रोड, न्यू लाइट कॉलोनी में सुविधा क्षेत्र की जमीन पर 5 पट्टे, झोटवाड़ा में देवी नगर विस्तार में 3 व शांति नगर में 1 पट्टा फर्जी तरीके से जारी कर दिया गया। इनमें से कई पट्टे निरस्त किए जा चुके हैं।
निगम ने फर्जी पट्टों के मामले को गंभीर रूप से लिया और इन सब फर्जी पट्टों की शिकायत के बाद निगम ने बड़ा कदम उठाया। निगम ने करीब 70 से ज्यादा कर्मचारियों को इधर-उधर कर उनके कार्य क्षेत्र में बदलाव कर दिया। इस बदलाव में 45 एलडीसी कर्मचारी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समेत राजस्व शाखा के कर्मचारियों के कार्य क्षेत्र में अचानक से बदलाव कर दिया। निगम के इस एक्शन में खास बात ये रही की प्लानिंग शाखा की पूरी टीम को निगम ने बदल दिया।

Home / Jaipur / राजधानी में निगम ने इस मामले को लेकर किया अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल, इतने कर्मचारियों के बदले क्षेत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो