scriptअगर आप भी नाम नंबर सर्च करने के लिए गूगल करते हैं तो खबर पढ़ लें… यह हुआ है जयपुर में | on line fraud news in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

अगर आप भी नाम नंबर सर्च करने के लिए गूगल करते हैं तो खबर पढ़ लें… यह हुआ है जयपुर में

उसके बाद कहा गया कि तो खाते से रुपए गए हैं वे जल्द ही वापस मिल जाएंगे। भवानी सिंह इसे लेकर आश्वस्त हुआ लेकिन उसके कुछ ही देर बाद उसके खाते से करीब दो लाख रुपए और साफ हो गए।

जयपुरJan 16, 2021 / 12:32 pm

JAYANT SHARMA

जयपुर
साइबर #Cyber ठगों ने फिर से दो लोगो को निशाना बनाया। दोनो के खातों से करीब चार लाख रुपए का #Fraud फ्राॅड हुआ। पुलिस ने ठगी और साइबर #Cyber-fraud ठगी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। एक केस में तो एक ही पीड़ित को एक के बाद एक दो बार ठग लिया गया और खाता साफ कर दिया गया। इस मामले की जांच कर रही वैशाली नगर पुलिस ने #jaipur-police बताया कि क्विंस रोड पर रहने वाले भवानी सिंह रााठौड के साथ ठगी की दो वारदातें एक साथ हुई।
भवानी सिंह के #Kotak-mehandra कोटक महेन्द्रा बैंक से किसी ने ठगी करते हुए रुपए निकाल लिए। इसका मैेसेज आया तो #Bank बैंक नंबर पर कम्पलेंट कराने के लिए भवानी सिंह ने आनलाइन शिकायत नंबर तलाशना शुरु कर दिया। एक नंबर मिला लेकिन उस पर काॅल पिक नहीं हुआ। उसके बाद दूसरे नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को बैंक का प्रतिनिधी बताया। इसके बार जानकारियां मांगी और साथ ही एटीएम कार्ड का सीवीवी नंबर भी ले लिया।
उसके बाद कहा गया कि तो खाते से रुपए गए हैं वे जल्द ही वापस मिल जाएंगे। भवानी सिंह इसे लेकर आश्वस्त हुआ लेकिन उसके कुछ ही देर बाद उसके खाते से करीब दो लाख रुपए और साफ हो गए। इसका मैसेज आया तो भवानी पुलिस थाने दौड़ा और मामला दर्ज कराया। दोनो वारदातों में करीब तीन लाख रुपए की ठगी हुई। उधर सोड़ाला इलाके में रहने वाले बुद्धसिंह के खाते से भी किसे ने मदद के बहाने एक लाख दस हजार रुपए निकाल लिए।
बुद्धसिंह ने करीब एक महीने पहले एटीएम से रुपए निकाले थे इस दौरान किसी की मदद ली थी। उसके एक महीने बाद किसी काम से बैंक गए तो पता चला कि खाते से एक लाख दस हजार रपए किसी ने निकाल लिए। बाद मे जब एटीएम देखा तो पाया कि एटीएम किसी ने बदल दिया और उससे रुपए निकाल लिए।

Home / Jaipur / अगर आप भी नाम नंबर सर्च करने के लिए गूगल करते हैं तो खबर पढ़ लें… यह हुआ है जयपुर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो