scriptअब पंचायतों में ई-मेल, वाट्सएप से ही आएंगे आदेश, हार्डकॉपी भेजना बंद | Panchayats Orders will come from email and whatsapp | Patrika News
जयपुर

अब पंचायतों में ई-मेल, वाट्सएप से ही आएंगे आदेश, हार्डकॉपी भेजना बंद

सरकारी प्रकिया में रोजाना इस्तेमाल हो रहे हजारों कागजों की बर्बादी व पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण विकास एंव पंचायती राज विभाग ने नई पहल की है।

जयपुरMar 16, 2019 / 09:29 pm

Kamlesh Sharma

whatsapp
जयपुर। सरकारी प्रकिया में रोजाना इस्तेमाल हो रहे हजारों कागजों की बर्बादी व पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण विकास एंव पंचायती राज विभाग ने नई पहल की है।

विभाग ने अब दिन-प्रतिदिन के दिशा-निर्देश, पत्र, परिपत्रा हार्डकॉपी में भेजने के बजाए ई-मेल व वाट्सएप पर ही भेजने का निर्णय लिया है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जिसके अनुसार जिला परिषदों व पंचायत समितियों को पत्र ई-मेल के जरिए ही भिजवाएं जाएंगे।
ये पत्र विभागीय वेबसाइट पर भी रोजाना अपलोड किए जाएंगे। महत्वपूर्ण पत्रों और निर्देशों की सूचना संबंधित अनुभाग मुख्य कार्यकारी अधिकारियों व विकास अधिकारियों के आधिकारिक वाट्सएप ग्रुप बनाकर भी डाली जाएगी। इस प्रकार से भेजे जाने वाले पत्रों की हार्ड कॉपी डाक से नहीं भिजवाई जाएगी। केवल सूचना के अधिकार व न्यायिक प्रकरणों में ही हार्डकॉपी भिजवाई जाएगी।

Home / Jaipur / अब पंचायतों में ई-मेल, वाट्सएप से ही आएंगे आदेश, हार्डकॉपी भेजना बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो