scriptPaush Bada Mahotsav organized at Jageshwar Mahadev Jaipur | Watch: आस्था ऐसी कि माघ माह में भी पौषबड़ों से महक रहे देवालय | Patrika News

Watch: आस्था ऐसी कि माघ माह में भी पौषबड़ों से महक रहे देवालय

locationजयपुरPublished: Jan 31, 2024 02:58:11 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

श्री जागेश्वर महादेव स्थान पूर्व मुखी हनुमान मंदिर में पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान बाबा भोलेनाथ का फूलों से श्रृंगार किया गया।

Watch: आस्था ऐसी कि माघ माह में भी पौषबड़ों से महक रहे देवालय
जागेश्वर महादेव को लगाया पौषबड़े का भोग
जयपुर। राजधानी जयपुर के देवालय माघ में भी पौषबड़ों की खूशबू से महक रहे हैं। जौहरी बाजार स्थित श्री जागेश्वर महादेव स्थान पूर्व मुखी हनुमान मंदिर में मंगलवार को पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया। पंडित दीपक व्यास ने बताया कि बाबा भोलेनाथ का फूलों से श्रृंगार किया गया। इसके बाद पौषबड़ों का भोग लगाकर भक्तों को प्रसादी वितरित की गई। इस दौरान मनोज बोहरा, हिमांशु पारीक, राजेश व्यास, दिनेश व्यास, आलोक व्यास, कृष्णा व्यास, लक्ष्य व्यास, अमन व्यास सहित कई भक्तजनों ने सहयोग किया।

प्रेमभाया के छठी उत्सव में बधाई गान व उछाल
श्रीखोले के हनुमान मंदिर परिसर में नवनिर्मित प्रेमभाया मंदिर में छठी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। शुक संप्रदाय पीठाधीश्वर अलबेली माधुरी शरण ने उछाल में खिलौने, राधा-कृष्ण, श्री प्रेमभाया की पोशाक सहित अन्य सामान की उछाल की।
श्री नरवर आश्रम सेवा समिति के महामंत्री बृजमोहन शर्मा ने बताया कि राधाकृष्ण और प्रेमभाया मंदिर में 25 जनवरी को मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। प्राण प्रतिष्ठा उत्सव 21 जनवरी से प्रारंभ हुआ था, जिसका छठी उत्सव के साथ समापन किया गया। छठी उत्सव में अलबेली माधुरी शरण के सानिध्य में भजन और बधाइयां प्रस्तुत की गई। भाव विभोर भक्तजनों के मध्य मिठाई, वस्त्र, खिलौनों की जमकर उछाल की गई।
चौबे की पुण्यतिथि कल
श्री नरवर आश्रम सेवा समिति और श्री खोले के हनुमान मंदिर में पंडित राधेलाल चौबे की 14 वीं पुण्यतिथि गुरुवार को मनाई जाएगी। इस अवसर पर गौ सेवा, कुष्ठ रोग आश्रम में प्रसादी वितरण, सामूहिक सुंदरकांड का आयोजन किया जाएगा। इस दिन श्रीमद् भागवत का पूर्ण पारायण कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो