scriptलगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल व डीजल के दाम, राजस्थान में पेट्रोल पहुंचा 100 रुपए के पास | petrol diesel price increase today in rajasthan on 7 january 2021 | Patrika News
जयपुर

लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल व डीजल के दाम, राजस्थान में पेट्रोल पहुंचा 100 रुपए के पास

दो दिन में पेट्रोल 45 पैसे महंगा हुआ, अब पेट्रोल 91.62 और डीजल 83.64 रुपए प्रति लीटर, राज्य सरकार वेट कम करे तो मिल सकती है राहत

जयपुरJan 07, 2021 / 07:07 pm

pushpendra shekhawat

a2.jpg
जयपुर। नए साल के पहले महीने में ही तेल कंपनियों ने पेट्रोल को शतकीय दामों पहुंचाने की जोर शोर से तैयारी कर ली है। गुरुवार को दूसरे दिन भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल—डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी रखी। पेट्रोल पर 24 पैसे और डीजल पर 29 पैसे बढ़ा दिए गए हैं। इस स्थिति में दो दिन में ही पेट्रोल 45 पैसे महंगा हो गया है। राज्य में पेट्रोल 91.62 और डीजल 83.64 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा।
यही स्थिति रही तो अगले महीने तक 100 रुपए लीटर
एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि पेट्रोल के दाम बढ़ने की यही स्थिति रही तो अगले महीने तक पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर तक हो सकते हैं। अभी पेट्रोल के दाम शतकीय होने में महज 8 रुपए 38 पैसे का फासला है।
राजस्थान में सबसे ज्यादा वैट
उधर पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से आम उपभोक्ताओं को राज्य सरकार भारी भरकम वेट को कम करके राहत दे सकती है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश राज्यों के मुकाबले राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो