scriptपेट्रोल, गैस के बढ़ते दाम, गहलोत बोले, जनता से मोदी का विश्वासघात | Petrol, rising gas prices, Gehlot said, Modi's betrayal of the public | Patrika News
जयपुर

पेट्रोल, गैस के बढ़ते दाम, गहलोत बोले, जनता से मोदी का विश्वासघात

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र की मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है।

जयपुरDec 03, 2020 / 07:08 pm

rahul

ashok gehlot

ashok gehlot

राहुल सिंह
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र की मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि कोरोना महामारी के दौर में केंद्र सरकार द्वारा डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी करना आम आदमी के साथ विश्वासघात है। देश में जब यूपीए सरकार थी, उस दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 120 डॉलर प्रति बैरल थी लेकिन पेट्रोल, डीजल के दाम 70 रुपए प्रति लीटर थे।
कच्चे तेल की कीमतें कम फिर भी दाम ज्यादा—

मोदी सरकार के कार्यकाल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल से भी कम पहुंच गई है। लेकिन, मोदी सरकार डीजल, पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ा रही ही है। जब देश के किसी राज्य में चुनाव होते हैं तो केंद्र सरकार डीजल, पेट्रोल के दामों को स्थिर कर देती है लेकिन चुनाव खत्म होते ही पुन: दाम बढ़ा देती है।
आम लोगों का बिगड़ा बजट

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि रसोई गैस के दामों में कल 50 रुपए की बढ़ोत्तरी कर मोदी सरकार ने आमजन का बजट बिगाड़ दिया है। केंद्र सरकार ने रसोई गैस सब्सिडी को खत्म कर दिया है। जिससे उज्ज्वला योजना में कनेक्शन पाने वाले गरीब लोग भी अपना सिलेंडर रिफिल नहीं करा पा रहे हैं। कोरोना काल में जब सरकार को लोगों की मदद करनी चाहिये थी, तब मोदी सरकार लोगों को महंगाई के बोझ तले दबा रही है। केंद्र सरकार को कच्चे तेल की कम कीमत का फायदा आमजन को देने के लिए डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दाम कम करने चाहिये।

Home / Jaipur / पेट्रोल, गैस के बढ़ते दाम, गहलोत बोले, जनता से मोदी का विश्वासघात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो