scriptपीएचईडी के एक सबडिवीजन में दूसरा ई—मित्र काउंटर खोलने की खींचतान | phed rajasthan, phed jaipur | Patrika News
जयपुर

पीएचईडी के एक सबडिवीजन में दूसरा ई—मित्र काउंटर खोलने की खींचतान

सांगानेर सब डिवीजन का है मामला पूर्व महापौर ने ई—मित्र काउंटर खोलने की स्वीकृति देने का बनाया दबाव डीओआईटी ने दी स्वीकृति, पीएचईडी अफसरों ने जगह देने से किया इंकार

जयपुरFeb 21, 2020 / 11:28 am

anand yadav

PHED

PHED

जयपुर। शहर के सभी जलदाय कार्यालयों में पानी बिलों के भुगतान के लिए ई मित्र काउंटर खोलने की योजना तो रफ्तार नहीं पकड़ सकी लेकिन दूसरी तरफ सांगानेर सब डिवीजन दफ्तर में पहले से खुले एक ई मित्र काउंटर के बाद दूसरा काउंटर खोलने की डीओआईटी ने मंजूरी भी दे दी। काउंटर खोलने के लिए पूर्व महापौर भी विभाग के अफसरों को पत्र लिखकर दबाव बना चुके हैं लेकिन जगह की कमी और पहले से खुले एक काउंटर का हवाला देकर अफसरों ने दूसरे काउंटर के लिए जगह देने से इंकार कर दिया है।
मामला सांगानेर सब डिवीजन का है जहां पहले से एक ई मित्र काउंटर पिछले पांच साल से चल रहा है। ई मित्र काउंटर पर फिलहाल जनआधार कार्ड नहीं बनाए जाते जिसकी आड़ में पूर्व महापौर विष्णु लाटा ने जनउपयोगी कार्य को लेकर जलदाय अफसरों को पत्र लिखा और काउंटर खोलने के लिए जगह देने की बात कही। हालांकि जलदाय सबडिवीजन अफसरों ने पहले से ई मित्र काउंटर सब डिवीजन में संचालित होने का हवाला दिया इस बीच काउंटर के लिए संचालक ने डीओआईटी से काउंटर मंजूर भी करा लिया। जगह को लेकर अब जलदाय अफसरों और काउंटर संचालक के बीच खींचतान चल रही है।
मामले में अधीक्षण अभियंता साउथ सतीश जैन ने कहा कि 2012 में जलदाय कार्यालयों में फिजीबिलिटी के अनुसार ई मित्र काउंटर खोलने के लिए जगह देने का प्रावधान किया गया था। लेकिन जिन सब डिवीजनों के आस पास पहले से ई मित्र काउंटर खुले थे वहां सब डिवीजन में जगह देने से इंकार किया गया। सांगानेर सब डिवीजन मामले में पहले से ही एक ई मित्र काउंटर संचालित है ऐसे में दूसरा ई मित्र काउंटर खोलने का कोई औचित्य भी नहीं है। काउंटर खोलने वाले व्यक्ति को जगह देने से इंकार कर दिया है। वैसे भी सब डिवीजन कार्यालय में पहले से ही जगह की कमी है। डीओआईटी को भी इस बारे में अवगत करा दिया गया है।

Home / Jaipur / पीएचईडी के एक सबडिवीजन में दूसरा ई—मित्र काउंटर खोलने की खींचतान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो