scriptराजस्थान में PM मोदी की इस योजना से खिलखिलाए महिलाओं के ‘मुरझाए’ चहरे, मुफ्त में मिले चूल्हे और सिलेंडर | PM MOdi Ujjwala Yojana, gas cylinder distributed to women in Jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में PM मोदी की इस योजना से खिलखिलाए महिलाओं के ‘मुरझाए’ चहरे, मुफ्त में मिले चूल्हे और सिलेंडर

राजस्थान में PM मोदी की इस योजना से खिलखिलाए महिलाओं के ‘मुरझाए’ चहरे
 

जयपुरMay 29, 2018 / 06:49 am

Nakul Devarshi

rajasthan ujjwala scheme

राजस्थान में PM मोदी की इस योजना से खिलखिलाए महिलाओं के ‘मुरझाए’ चहरे, मुफ्त में मिले चूल्हे और सिलेंडर

जयपुर।

जयपुर जिले की शाहपुरा तहसील में ग्राम पंचायत, करीरी में सोमवार को आयोजित राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार शिविर 15 महिलाओं के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया। करीरी के अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित शिविर में उज्ज्वला योजना के तहत इन लाभार्थी महिलाओं को मौके पर ही विद्यानसभा के उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह तथा शाहपुरा के उपखण्ड अधिकारी एवं शिविर प्रभारी रवि विजय ने निःशुल्क गैस चूल्हा, रेग्यूलेटर, सुरक्षा हौज तथा सिलेण्डर का वितरण किया गया।
इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार शिविर में लाभान्वित होने से प्रेमदेवी, स्वाति देवी, प्रेमदेवी मीणा, अनिता देवी, दाखली देवी, प्रभुदेवी, फूली देवी, छोटी देवी, पिंकी देवी, ललिता देवी, भगवती देवी, कानी देवी, मीनाक्षी, भूरी देवी तथा हेमलता वर्मा के चेहरे खुशी से खिल गए।
READ: पीएम मोदी इस योजना से 8 करोड़ घरों को देने जा रहे हैं ये बड़ा फायदा, ऐसे मिलेगा इस योजना का पूरा लाभ

गौरतलब है कि राज्य सरकार के निर्देश पर आयोजित किए जा रहे इन शिविरों में जयपुर जिला प्रशासन द्वारा उज्ज्वला योजना सहित कई योजनाओं में पात्र लोगों को शिविर में हाथोंहाथ लाभान्वित करने की व्यवस्थाएं की गई है। इसी क्रम में करीरी के शिविर में इन महिलाओं को लाभान्वित किया गया।
उज्ज्वला योजना में इन महिलाओं के समूह ने मुफ्त गैस चूल्हा, रेग्यूलेटर, सुरक्षा हौज तथा सिलेण्डर मिलने के बाद इस योजना की तारीफ की और इसके लिए सरकार का आभार जताया।

READ: देशभर में गरीबों के घरों से चूल्हे का धुआं मिटाने को लेकर केन्द्र सरकार की योजना में अब हुआ है यह बदलाव
कैम्प में बताया गया कि ग्राम पंचायत करीरी में अब तक उज्ज्वला योजना के तहत 202 गैस कनेक्शन जारी किए गए है। इससे वहां मौजूद ग्रामीणों में हर्ष की लहर दौड़ गई। सभी ने योजना की सराहना की एवं राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार शिविरों में एक साथ समूह में पात्र लोगों को लाभान्वित करने की पहल के लिए जिला प्रशासन एवं कैम्प प्रभारी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Home / Jaipur / राजस्थान में PM मोदी की इस योजना से खिलखिलाए महिलाओं के ‘मुरझाए’ चहरे, मुफ्त में मिले चूल्हे और सिलेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो