scriptpm Narendra Modi will attend the swearing-in ceremony of the Cm | मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी | Patrika News

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2023 12:04:49 pm

  • भाजपा ने शुरू की शपथ ग्रहण की तैयारियां
  • आज तय हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह का स्थान

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
भाजपा में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को पार्टी भव्य रूप देने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने का फैसला किया गया है।
पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा नेता यह मान कर चल रहे हैं कि पीएम शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। इसी के आधार पर शनिवार से तैयारियां शुरू हो जाएंगी। शपथ ग्रहण समारोह कहां होगा? इसे लेकर मंथन शुरू हो गया है। पीएम आएंगे तो शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होना मुश्किल है। विधानसभा के सामने या फिर अल्बर्ट हॉल पर शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। अन्य स्थानों की भी संभावना तलाशी जा रही है। भाजपा राज में 2013 में विधानसभा के सामने और कांग्रेस राज में 2018 में अल्बर्ट हॉल पर सीएम का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था।

11 से 15 के बीच होगा शपथ ग्रहण समारोह
सूत्रों के अनुसार विधायक दल की बैठक के बाद जैसे ही सीएम के चेहरे की घोषणा होगी। उसी के साथ सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया जाएगा। दावा पेश करते समय ही शपथ की तारीख की चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि 11 से 15 दिसम्बर के बीच मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह हो जाएगा। इसके बाद मंत्रिमंडल भी बन जाएगा। पिछली बार अशोक गहलोत ने 17 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो