scriptदेश का भविष्य गढ़ने वाले शिक्षकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, गुस्साए अध्यापकों ने दी सामूहिक गिरफ्तारियां | police lathi charge on teachers, protesting for their various demands | Patrika News
जयपुर

देश का भविष्य गढ़ने वाले शिक्षकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, गुस्साए अध्यापकों ने दी सामूहिक गिरफ्तारियां

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरOct 02, 2018 / 03:02 pm

Nidhi Mishra

police lathi charge on teachers, protesting for their various demands

police lathi charge on teachers, protesting for their various demands

जयपुर। शिक्षा संकुल पर विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन करने पहुंचे शिक्षक अचानक से बेकाबू हो गए। उनको काबू में करने और स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस द्वारा हुए इस बल प्रयोग में महिला शिक्षकों समेत कई शिक्षक घायल हुए हैं। आपको बता दें कि शिक्षा संकुल के बाहर आज शिक्षकों ने भी प्रदर्शन किया। शिक्षकों का समूह रैली के रुप में गांधी सर्किल तक आ रहा था लेकिन अनुमति नहीं होने के कारण पुलिस ने रैली निकालने से मना किया। इसी बात को लेकर बवाल हो गया। शिक्षक और पुलिस आमने सामने हो गए और उसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। नाराज होकर शिक्षकों ने सामूहिक गिरफ्तारियां भी दीं। आरोप है कि पुलिस के बल प्रयोग में कुछ शिक्षकों के चोटें भी आईं हैं। मौके पर फिलहाल पुलिस बल तैनात है। रैली शिक्षक संघ राष्ट्रीय के नेतृत्व में निकाली जा रही थी।

बताते चलें कि राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) और रेसला शिक्षक संगठन के बैनर तले शिक्षक आज उपवास पर है। रेसला के प्रदेश महामंत्री सुमेर खटाना ने बताया कि गांधी जयंती के उपलक्ष पर शिक्षा संकुल रेसला उपवास रखकर महापड़ाव की शुरुआत कर रहा हैं। वहीं राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद शर्मा ने बताया कि गांधीजी की प्रतिमा के सामने शिक्षक उपवास पर बैठ कर अपना विरोध दर्ज करवाएंगे। अपनी मांगों को मनवाने के लिए शिक्षक उपवास से अपने महापड़ाव की गांधीवादी तरीके से शुरुआत कर रहे है। शिक्षकों ने बताया कि राज्य सरकार लगातार वेतन कटौती, वेतन रिकवरी, न्यू पेंशन, संख्यात्मक अनुपात जैसे मुद्दों पर व्याख्याताओं के हितों पर कुठाराघात कर रही है। हमने सरकार से वार्ता के कई बार प्रयास किया, धरना दिया, क्रमिक अनशन किया, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। तो प्रदेश के 52000 व्याख्याताओं को अपनी लड़ाई फिर से लडऩी पड़ रही है।

Home / Jaipur / देश का भविष्य गढ़ने वाले शिक्षकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, गुस्साए अध्यापकों ने दी सामूहिक गिरफ्तारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो