पुलिस की वर्दी बदलेगी, कैप के बाद अब जूतों की बारी

पुलिस की बैल्ट व जूतों में भी बदलाव संभव दो कमेटियों के आए सुझाव, पुलिस जवानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किए जा रहे बदलाव

Abrar Ahmad

December, 1612:19 AM

जयपुर. पुलिसवर्दी पहन कर लम्बी ड्यूटी करने वाले जवानों के लिए राहत की खबर। उनकी सुविधा को देखते हुए वर्दी में कई बदलाव किए जा रहे हैं। इसके लिए बीपीआरएनडी (ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डवलपमेंट) और पुलिस मुख्यालय स्तर की कमेटी की रिपोर्ट में सुझाव दिए गए हैं। इस पर अब पुलिस मुख्यालय अन्तिम निर्णय लेगा। वर्दी में बदलाव के लिए बीपीआरएनडी के अलावा राजस्थान में महानिदेशक (प्रशिक्षण) के नेतृत्व में कमेटी गठित की गई थी। बीपीआरएनडी अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक कर चुकी है। इसी आधार पर राजस्थान की कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार की थी। इस रिपोर्ट से पहले यातायात पुलिस, थानों की पुलिस, आरएसी व कमांडो टीम से राय ली गई थी।

ये बदलाव हो सकते हैं
कमेटियों ने कैप, बैल्ट, जूते व चश्मे को लेकर सुझाव दिए हैं। प्रयोग के तौर पर जयपुर व जोधपुर कमिश्नरेट में यातायात पुलिसकर्मियों को नीले रंग की स्पोर्ट्स कैप पहनाई गई है। इसी तरह बैल्ट चमड़े के बजाए कपड़े की किए जाने का सुझाव है। जूतों लेकर भी बदलाव किया जा सकता है। पुलिस महानिदेशक स्तर पर वर्दी में किए जाने वाले बदलाव का आदेश जारी किया जाएगा।

Abrar Ahmad Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned