scriptकोरोना ने बदला विरोध का तरीका, सड़कों की बजाए वर्चुअल में तब्दील हुए विरोध-प्रदर्शन | Protests turned into virtual instead of streets due to Corona | Patrika News
जयपुर

कोरोना ने बदला विरोध का तरीका, सड़कों की बजाए वर्चुअल में तब्दील हुए विरोध-प्रदर्शन

राजनीतिक दलों के साथ ही विभिन्न संगठन भी करते हैं वर्चुअल धरना-प्रदर्शन

जयपुरJun 04, 2021 / 10:06 am

firoz shaifi

govind dotasara

govind dotasara

जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना ने अब विरोध और धरने-प्रदर्शनों का तरीका भी बदल कर रख दिया है, कोरोना की दूसरी लहर में विरोध प्रदर्शन और धरने प्रदर्शन अब सड़कों की बजाएं वर्चुअल हो गए हैं। वर्चुअल धरने प्रदर्शनों के जरिए ही अब मांगे उठाने के साथ-साथ विरोध प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं, इनमें राजनीतिक दलों के साथ-साथ सामाजिक सामाजिक संगठन और कर्मचारी हितों से जुड़े संगठन भी वर्चुअल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि इस तरीके के प्रदर्शन को काफी सराहा भी जा रहा है।

कांग्रेस ने भी वर्चुअल किए कई कार्यक्रम
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच प्रदेश कांग्रेस ने भी वैक्सीनेशन और पेट्रोल डीजल की बढ़ती दर और महंगाई खिलाफ वर्चुअल विरोध विरोध प्रदर्शन किए हैं तो वहीं भर्तियों की मांगों को लेकर बेरोजगारों ने भी वर्चुअल धरना प्रदर्शन किया है। हाल ही में प्रदेश भाजपा की ओर से भी कई वर्चुअल विरोध प्रदर्शन किए गए हैं। ऐसे में साफ है कि कोरोना काल में सड़कों की बजाए विरोध प्रदर्शनों ने भी ऑनलाइन रुख अपना लिया है।

बैठकें भी हैं वर्चुअल
दूसरी ओर कोरोना महामारी के चलते संक्रमण न फैले इसके लिए अब राजनीतिक दलों के साथ-साथ सरकारों की बैठकें भी वर्चुअल होने लगी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार वर्चुअल बैठकें लेकर सरकार के कामकाज निपटा रहे हैं तो वहीं हाल ही में प्रदेश कांग्रेस ने भी वर्चुअल बैठकें कर संगठन के कामकाज की समीक्षा की थी।

Home / Jaipur / कोरोना ने बदला विरोध का तरीका, सड़कों की बजाए वर्चुअल में तब्दील हुए विरोध-प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो