script… तो राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी से बनेगा मुख्यमंत्री ! | Rajasthan Bahujan Samaj Party Mission 2023 Latest News | Patrika News
जयपुर

… तो राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी से बनेगा मुख्यमंत्री !

Rajasthan Bahujan Samaj Party Mission 2023 Latest News – राजस्थान बसपा का ‘मिशन 2023’, बसपा प्रदेशाध्यक्ष ने किया दावा और ‘भविष्यवाणी’, राजस्थान में बसपा पार्टी का नेता बनेगा मुख्यमंत्री, सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में उतारेंगे प्रत्याशी, 60 सीटों पर फोकस करके चल रही पार्टी, कार्यकर्ताओं को किया जा रहा ‘रिचार्ज’
 

जयपुरAug 29, 2022 / 11:46 am

Nakul Devarshi

Rajasthan Bahujan Samaj Party Mission 2023 Latest News

Rajasthan Bahujan Samaj Party Mission 2023 Latest News : राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के ‘मिशन 2023’ में बीच प्रदेशाध्यक्ष भगवान् सिंह बाबा ने ‘भविष्यवाणी’ कर डाली है। उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि इस बार बसपा सभी विधानसभा सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरने जा रही है। इस बार किसी भी राजनीतिक दल को बहुमत नहीं मिलेगा, ऐसे में बसपा यहां बैलेंस ऑफ पावर बनकर उभरेगी और अंततः मुख्यमंत्री बसपा पार्टी से ही बनेगा। बाबा ने अपने इस आंकलन में उत्तर प्रदेश में बनी परिस्थितियों का ज़िक्र किया और उसी आधार पर दावा किया है।

 

बसपा बनेगी ‘बैलेंस ऑफ़ पावर’

राजस्थान में कांग्रेस-भाजपा से इत्तर बहुजन समाज पार्टी भी अपने मिशन 2023 में पूरे दमखम के साथ उतरती दिख रही है। प्रदेशाध्यक्ष भगवान् सिंह बाबा सहित पार्टी के प्रमुख नेता प्रदेश के विभिन्न संभागों के दौरे करते हुए कार्यकर्ताओं में जोश फूंक रहे हैं। पार्टी नेता आश्वस्त हैं कि इस बार के विधानसभा चुनाव में भी बसपा अन्य राजनीतिक दलों को कड़ी टक्कर देगी और ‘बैलेंस ऑफ़ पावर’ की भूमिका में अहम् किरदार अदा करेगी।

 

लड़ेंगे 200 पर, फोकस 60 पर

बसपा प्रदेशाध्यक्ष भगवान् सिंह बाबा का कहना है कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में सभी 200 विधानसभा सीटों पर बसपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। हालांकि जो प्रमुख फोकस है वो उन 60 विधानसभा सीटों पर है, जहां बहुजन समाज के लोगों का प्रभुत्व है और पार्टी की पकड़ भी मजबूत है।


इन ज़िलों पर रहेगा फोकस-

प्रदेशाध्यक्ष भगवान् सिंह बाबा के अनुसार हर बार की तरह इस बार भी बसपा का फोकस भरतपुर, धौलपुर, करौली अलवर, सवाई माधोपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनू, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बाड़मेर, जालोर और सिरोही ज़िलों के विधानसभा क्षेत्र हैं। इन क्षेत्रों में मजबूत और जिताऊ प्रत्याशी चयन की कवायद की जायेगी। फिलहाल कार्यकर्ताओं को सक्रीय करने की कवायद जारी है।

 

https://twitter.com/bhagwan_baba/status/1563843251626741761?ref_src=twsrc%5Etfw

सुप्रीमो मायावती की सख्त हिदायत

बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान् सिंह बाबा का कहना है कि पार्टी सुप्रीमो मायावती की राजस्थान पर विशेष नज़र है। वे प्रदेश नेतृत्व को इस बारे में सख्त हिदायत दे चुकी हैं कि पार्टी के साथ ऐसे कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाए जो समर्पित होकर लम्बे वक्त तक पार्टी को सेवा दे सके।


मंत्री पद के लालच में छोड़ गए विधायक

प्रदेशाध्यक्ष भगवान बाबा ने कहा कि वर्ष 2018 में हमने पार्टी के सिंबल से 6 विधायकों को जितवाया। लेकिन दुर्भाग्य से सभी नेता विधायक बनने के बाद गहलोत सरकार की ओर से मंत्री पद सहित तमाम तरह के लालच में आ गए और छोड़कर चले गए। लेकिन इस बार ‘टिकाऊ’ कार्यकर्ताओं का चयन किये जाने पर ज़ोर दिया जा रहा है।

Home / Jaipur / … तो राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी से बनेगा मुख्यमंत्री !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो