scriptRajasthan Board Exam: राजस्थान के इस जिले में जिलेभर से केवल एक परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचा | Rajasthan Board Exam: Only one candidate came to take the exam in this district of Rajasthan | Patrika News

Rajasthan Board Exam: राजस्थान के इस जिले में जिलेभर से केवल एक परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचा

locationजयपुरPublished: Mar 02, 2024 03:06:24 pm

Submitted by:

santosh Trivedi

Rajasthan Board Exam: लोक प्रशासन विषय की परीक्षा में पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए परीक्षा केन्द्र पर एक परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचा।

rajasthan_board_exam.jpg

ब्यावर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की गुरुवार से शुरु हुई उच्च माध्यमिक परीक्षा ( Rajasthan Board Exam ) के दूसरे दिन शुक्रवार को पूरे जिले में मात्र एक परीक्षार्थी ने परीक्षा दी। जिले में 83 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। पहले दिन मनोविज्ञान विषय में पूरे जिले में एक भी परीक्षार्थी नहीं था। जबकि दूसरे दिन शुक्रवार को लोक प्रशासन विषय की परीक्षा में पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए परीक्षा केन्द्र पर एक परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचा।


रास बाबरा से वीर प्रताप सिंह का परीक्षा केंद्र पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय होने से वह परीक्षा देने पहुंचा। प्रधानाचार्य अब्दुल हनीफ खान ने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर शुक्रवार को थाने से नियमानुसार शहर थाने से प्रश्न पत्र लाया गया। परीक्षा के नियत समय पर परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र व उतर पुस्तिका दी गई। परीक्षा के दौरान पूरी टीम तैनात रही।


प्री-वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र का वितरण:
जिला समान परीक्षा के तहत शुक्रवार को प्री-वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्रों का वितरण किया गया। संयोजक अब्दुल हनीफ खान ने बताया कि जवाजा एवं मसूदा ब्लॉक के प्रश्न पत्र का वितरण किया गया। सह संयोजक राजेंद्र प्रजापति ने बताया कि प्रत्येक विद्यालय प्री-वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्रों से कक्षा 9 व 11 की छात्रों को अपने स्तर पर परीक्षा आयोजित कर अभ्यास करेंगे। समस्त पीईईओ एवं यूसीईईओ अपने अधीन विद्यालयों के प्रश्न पत्र वितरण करेंगे। प्री-वार्षिक परीक्षा कक्षा 9 व 11 के लिए अभ्यास परीक्षा है।

ट्रेंडिंग वीडियो