scriptRajasthan budget 2023 : गहलोत जादूगर हैं, उन्होंने नए बजट को गायब कर पुराना बजट पढ़ना शुरू कर दिया-पूनियां | Rajasthan budget 2023 Bjp Leaders Attack On Cm Ashok gehlot | Patrika News
जयपुर

Rajasthan budget 2023 : गहलोत जादूगर हैं, उन्होंने नए बजट को गायब कर पुराना बजट पढ़ना शुरू कर दिया-पूनियां

राज्य के बजट पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक किस्म से चुनावी बजट पेश किया। उन्हें सपनों का सौदागर कहें तो अतिश्योक्ति नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि राजस्थान में जिस तरीके से पेपर लीक करने वालों का बोलबाला है, शायद बजट भी इसी तरह लीक कर दिया।

जयपुरFeb 10, 2023 / 08:38 pm

Umesh Sharma

Rajasthan budget 2023 : गहलोत जादूगर हैं, उन्होंने नए बजट को गायब कर पुराना बजट पढ़ना शुरू कर दिया-पूनियां

Rajasthan budget 2023 : गहलोत जादूगर हैं, उन्होंने नए बजट को गायब कर पुराना बजट पढ़ना शुरू कर दिया-पूनियां

जयपुर। राज्य के बजट पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक किस्म से चुनावी बजट पेश किया। उन्हें सपनों का सौदागर कहें तो अतिश्योक्ति नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि राजस्थान में जिस तरीके से पेपर लीक करने वालों का बोलबाला है, शायद बजट भी इसी तरह लीक कर दिया।

उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जब मुख्यमंत्री पिछले बजट का पन्ना पढ़ रहे थे। सरकार की फितरत कैसी है, सरकार कैसे काम करती है पता लग जाता है, जिस तरीके का असंतुलन गहलोत के भाषण में दिखा। बेशक लोक लुभावन बातें होगी, लेकिन जिन किसानों की मौतें हुई वो मौतें जवाब मांगती हैं, जिस तरीके से कर्जा लेकर और खर्चा करने की नीति है और वो फिल्म है आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपैया है। उन्होंने कहा कि आरबीआई कहती है कि राजस्थान सबसे ज्यादा फिजिकल स्ट्रेस वाला स्टेट है। ना योजनाओं में तारतम्य है और जो सबसे बड़ी बात है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घोषणाजीवी हैं, घोषणा और घोषणाओं की क्रियान्विति में कोसों मील का फर्क है।

चुनाव पर केंद्रित है बजट-अरुण सिंह

भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि पिछले चार बजट की घोषणाएं और जनघोषणा पत्र के वादे आज तक अधूरे है, ऐसे में यह बजट सिर्फ चुनाव को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है, जिससे प्रदेश की जनता भ्रमित नहीं होने वाली है। प्रदेश का हर वर्ग कांग्रेस सरकार के कुशासन से प्रताड़ित है। 2023 में कांग्रेस की सत्ता से विदाई होगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीन चौथाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी, जो राजस्थान की सुख शांति, समृद्धि, रोजगार और मजबूत कानून व्यवस्था के लिए काम करेगी।


यह भी पढ़ें

Rajasthan budget 2023: सड़क तंत्र होगा मजबूत, खर्च होंगे 6500 करोड़ रुपए

https://youtu.be/gwtZ34yWNN8
दिशाहीन है गहलोत सरकार का बजट

प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार का बजट पूरी तरह दिशाहीन है, किसी भी योजना को पूरा करने का इनके पास ब्लू प्रिन्ट नहीं है, महिला सुरक्षा इनके एजेंडे में नहीं है। प्रदेश में कही भी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है, पिछले चार बजटों की तरह यह बजट भी घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं है, प्रदेश की जनता 2023 में भाजपा की सरकार बनाने को तैयार है।
ये नेता भी बोले, जनता बहकावे में नहीं आएगी

राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, मदन दिलावर, सुशील कटारा, दिया कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, हेमराज मीणा, सीपी जोशी और प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि इस बजट में भी जनता को ठगने और झूठे सपने दिखाने का काम हुआ है। पिछले चार वर्षों में ऐसी कोई भी योजना नहीं है जो पूरी हुई हो। हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है, इन झूठी घोषणाओं से प्रदेश की जनता बहकावे में नहीं आएगी।

Home / Jaipur / Rajasthan budget 2023 : गहलोत जादूगर हैं, उन्होंने नए बजट को गायब कर पुराना बजट पढ़ना शुरू कर दिया-पूनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो