script भाजपा ने राजस्थान में भी चौंकाया, जयपुर से पहली बार सीएम व डिप्टी सीएम, भजनलाल बोले, राजस्थान की जीत | Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Deputy CM Diya Kumari Premchand | Patrika News

भाजपा ने राजस्थान में भी चौंकाया, जयपुर से पहली बार सीएम व डिप्टी सीएम, भजनलाल बोले, राजस्थान की जीत

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2023 05:58:33 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Rajasthan CM: राजस्थान सीएम को लेकर भी बीजेपी ने चौंकाया है। बीजेपी ने सांगानेर से चुनाव जीते भजनलाल शर्मा को राजस्थान का सीएम बनाया है। राजस्थान की राजनीति में पहली बार जयपुर शहर से जीते किसी विधायक को सीएम बनाया है।

photo_2023-12-12_17-11-59.jpg

जयपुर। राजस्थान सीएम को लेकर भी बीजेपी ने चौंकाया है। बीजेपी ने सांगानेर से चुनाव जीते भजनलाल शर्मा को राजस्थान का सीएम बनाया है। राजस्थान की राजनीति में पहली बार जयपुर शहर से जीते किसी विधायक को सीएम बनाया है। इसके साथ ही पहली बार ही जयपुर शहर से चुनाव जीते विधायक को डिप्टी सीएम की कमान सौंपी गई है। बीजेपी ने विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीती दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाया है। वहीं नए जिले दूदू से ही चुनाव जीते प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

सीएम बनाए गए भजनलाल शर्मा पहली बार चुनाव लड़े और सांगानेर से विधायक बने हैं। शर्मा संगठन में लंबे समय से सक्रिय हैं। वे अशोक परनामी के प्रदेशाध्यक्ष रहने के दौरान प्रदेश महामंत्री रहे। इसके बाद मदन लाल सैनी, सतीश पूनियां के कार्यकाल में भी प्रदेश महामंत्री रहे। भजन लाल शर्मा अभी भी प्रदेश महामंत्री के पद पर कार्यरत है। वे साल 2013 से इसी पद पर काम कर रहे हैं। सीएम बनाने के बाद भजनलाल शर्मा ने कहा कि ये राजस्थान की जीत है, राजस्थान का सर्वांगीन विकास करेंगे। पीएम से लेकर सभी का धन्यवाद दिया।

भाजपा विधायक दल की बैठक
केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के भाजपा मुख्यालय में पहुंचने के बाद भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू हुई। भाजपा मुख्यालय में दीप प्रज्जवलन के साथ बैठक शुरू हुई। मंच पर केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावडे, सरोज पांडे मौजूद रहे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, वसुंधरा राजे, अरूण सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद रहे। सीपी जोशी ने वसुंधरा राजे को साफा पहनाया।

ट्रेंडिंग वीडियो