scriptRajasthan : एक्शन मोड में भजनलाल सरकार, आम लोगों की परेशानी को लेकर लिया ये बड़ा फैसला | Rajasthan : CM Bhajanlal Sharma held a meeting on regarding Jal Jeevan Mission | Patrika News
जयपुर

Rajasthan : एक्शन मोड में भजनलाल सरकार, आम लोगों की परेशानी को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद भजनलाल सरकार एक्शन मोड में हैं। राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच सीएम भजनलाल शर्मा ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है।

जयपुरJun 09, 2024 / 02:28 pm

Anil Prajapat

CM Bhajanlal Sharma meeting on Jal Jeevan Mission
Rajasthan News : जयपुर। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद भजनलाल सरकार एक्शन मोड में हैं। राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच सीएम भजनलाल शर्मा ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने प्रदेश में हर घर तक शुद्ध पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। जहां पर वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ​शामिल होंगे।
सीएम भजनलाल शर्मा ने सुबह मुख्यमंत्री कार्यालय में जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन व प्रगति को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मीटिंग में सीएम भजनलाल ने कहा कि प्रदेश में ​भीषण गर्मी के बीच लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना ना करना पड़े। पेयजल व्यवस्था के लिए अधिकारी हमेशा तत्पर रहें। मीटिंग में जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, सीएस सुधांश पंत, एसीएस वित्त अखिल अरोड़ा सहित जलदाय विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

‘हर घर शुद्ध जल’ की हमारी सरकार का लक्ष्य

बैठक के बाद सीएम भजनलाल ने एक्स पर लिखा कि शहर हो या गांव, ‘हर घर शुद्ध जल’ की उपलब्धता हमारी सरकार का लक्ष्य है। आज मुख्यमंत्री कार्यालय में जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन व प्रगति को लेकर अधिकारियों की बैठक ली व उचित दिशा निर्देश दिए। हमारी सरकार जल जीवन मिशन के माध्यम से राजस्थान के प्रत्येक घर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए मिशन मोड में सतत क्रियाशील है।
यह भी पढ़ें

SI Paper Leak मामले में एक और पुलिस अफसर की फैमिली का नाम आया सामने, राजस्थान में मच गया हड़कंप

एक दिन पहले भर्ती प्रक्रिया को लेकर ली थी मीटिंग

बता दें कि इससे पहले शनिवार को दिल्ली से लौटते ही सीएम भजनलाल ने सीएमओ में भर्ती प्रक्रिया को लेकर मैराथन बैठक की थी। जिसमें उन्होंने उच्चाधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों में रिक्त पदों और लंबित भर्तियों की समीक्षा की थी। बैठक में मुख्यमंत्री ने भर्ती एजेंसियों को निर्देश दिए थे कि सभी विभागों की भर्तियों को ध्यान में रखते हर साल दिसंबर माह में भर्ती कैलेंडर जारी कर समय पर परीक्षाएं कराएं। इससे अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी करने के लिए समय मिलेगा। साथ ही आयोजित की जा चुकी सभी परीक्षाओं के परिणाम शीघ्र जारी करने और 11 हजार से अधिक पदों पर जारी परीक्षा परिणाम के सफल अभ्यर्थियों को जल्द नियुक्ति के निर्देश दिए थे।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan : एक्शन मोड में भजनलाल सरकार, आम लोगों की परेशानी को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो