scriptराजस्थान के 3 सांसद पहुंचे पीएम आवास, मोदी कैबिनेट में मिलेगा मौका! ये सांसद भी मंत्री बनने की रेस में | Modi 3.0 Oath Ceremony : 3 MPs from Rajasthan are set to become ministers in Modi cabinet | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के 3 सांसद पहुंचे पीएम आवास, मोदी कैबिनेट में मिलेगा मौका! ये सांसद भी मंत्री बनने की रेस में

PM Modi 3.0 Oath Ceremony : राजस्थान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। राजस्थान के तीन सांसदों का मंत्री बनना तय माना जा रहा है।

जयपुरJun 09, 2024 / 01:26 pm

Anil Prajapat

narendra modi
Modi 3.0 Government : मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण से पहले राजस्थान के बीजेपी के 14 सांसदों की धड़कनें बढ़ी हुई है। आखिर मोदी के मंत्रिमंडल में किसके भाग्य की लॉटरी लगेगी? इसी बची राजस्थान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। राजस्थान के तीन सांसदों का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। बता दें कि आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ ही मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे।
मोदी के शपथ ग्रहण से पहले सभी की नजरें इस पर टिकी हुई है कि राजस्थान से इस बार कितने मंत्री बनेंगे। क्योंकि पिछली बार की तरह राजस्थान में सभी सीटों पर तो भाजपा जीत नहीं पाई है। पिछली सरकार में लोकसभा अध्यक्ष और चार मंत्री राजस्थान से थे। चर्चा है कि मोदी के तीसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल गठन में राजस्थान कोटे से दो या तीन मंत्री बनाए जा सकते हैं।

राजस्थान के इन सांसदों का मंत्री बनना तय

अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और भागीरथ चौधरी पीएम आवास पर पहुंच चुके है। ऐसे में इन तीनों ही सांसदों का मोदी कैबिनेट में मंत्री बनना तय माना जा रहा है। शपथ ग्रहण से पहले नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रियों को चाय पर बुलाया। मोदी के साथ शपथ के लिए जिन जिन सांसदों को फोन गया है। उनमें राजस्थान से बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल, जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी का नाम शामिल है।

अर्जुनराम और गजेंद्र सिंह को तीसरी बार मौका

सूत्रों के मुताबिक अर्जुनराम मेघवाल और गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने जा रहे हैं। वहीं, लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए भागीरथ चौधरी को पहली बार मौका मिल रहा है।
अर्जुनराम मेघवाल: चौथी बार लगातार सांसद चुने गए। मोदी सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रहे। एससी समाज का बड़ा राजनीतिक चेहरा।
गजेन्द्र सिंह शेखावत: तीसरी बार लगातार सांसद बने। मोदी सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रहे। राजपूत समाज का राजनीतिक चेहरा।
भागीरथ चौधरी: दूसरी बार लगातार सांसद बने। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के करीबी।

ये सांसद भी मंत्री बनने की रेस में

झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह 5वीं बार चुनाव जीते है। वहीं, ओम बिरला और सीपी जोशी लगातार तीसरी बार चुनाव में विजयी हुए हैं। इन सभी के नाम सियासी गलियारों में मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए चल रहे हैं। इसके अलावा राजसमंद सांसद महिमा कुमारी और उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत का नाम भी चर्चा में है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के 3 सांसद पहुंचे पीएम आवास, मोदी कैबिनेट में मिलेगा मौका! ये सांसद भी मंत्री बनने की रेस में

ट्रेंडिंग वीडियो