scriptकरवा चौथ विशेष : भाजपा की यह नेता कराती हैं अपने पति को इंतजार, जाने इनके बारे में और भी | Rajasthan election : karwa chauth special story for suman sharma | Patrika News
जयपुर

करवा चौथ विशेष : भाजपा की यह नेता कराती हैं अपने पति को इंतजार, जाने इनके बारे में और भी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरOct 26, 2018 / 09:55 pm

pushpendra shekhawat

suman sharma

करवा चौथ विशेष : भाजपा की यह नेता कराती हैं अपने पति को इंतजार, जाने इनके बारे में और भी

जया गुप्ता / जयपुर। हमारे लिए करवा चौथ हर बार ही खास होता है। राजनीति में सक्रिय होने से पहले मैं, मेरे पति विनय शर्मा का इंतजार करती थी। अब अक्सर होता है कि वे घर पर मेरा इंतजार करते हैं और मैं कार्यक्रमों में व्यस्त रहती हूं। यह कहना है भाजपा नेता सुमन शर्मा का।

अपने करवा चौथ के अनुभव बताते हुए सुमन शर्मा का कहना है कि मुझे याद है कि आज से ठीक 18 साल पहले वर्ष 2000 का करवा चौथ। करवा चौथ, दिवाली के नजदीक ही आता है। पति के जेवीवीएनएल में एक्सइएन होने के कारण, उस दौरान काम अधिक था। दूसरों के घरों को रोशन करने के लिए वो बिजली के पोल के नीचे खडे होकर रिपेयरिंग करवा रहे थे। उस दिन उन्हें वापस आते-आते 12 बज गए। वहीं मैं घर पर इंतजार कर रही थी। मुझे बहुत गुस्सा भी आया और मैंने तय भी कर लिया था कि आगे से करवा चौथ का व्रत ही नहीं करूंगी।
उसके बाद मैं राजनीति में सक्रिय हो गई। तब से करवा चौथ के दिन समय पर घर लौटना मेरे लिए चुनौती बन गई। चुनावी साल में ये चुनौती बढ़ जाती है। पिछले बार 2013 में विधानसभा चुनाव के समय करवा चौथ के दिन कई कार्यक्रम में जाना पड़ा। दूसरी तरफ मेरे पति घर पर इंतजार कर रहे थे। इस बार उन्होंने कई फोन किए। लेकिन, मेरा फोन साइलेंट था। इसलिए पता ही नहीं चला। जब तक घर लौटी, तब तक चांद आसमान में काफी ऊपर आ चुका था। ये त्योहार मेरे लिए ही नहीं बल्कि हर हिंदुस्तानी जोड़े के लिए खास होता है।

Home / Jaipur / करवा चौथ विशेष : भाजपा की यह नेता कराती हैं अपने पति को इंतजार, जाने इनके बारे में और भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो