Jaipur : वाटिका आवासीय योजना में 5 लाख में स्वतंत्र आवास

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की ओर से सांगानेर के वाटिका में विकसित की जा रही वाटिका आवासीय योजना (Vatika Residential Scheme) का निर्माण कार्य गुरुवार को शुरू हुआ। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने मौके पर पहुंच निर्माण कार्य शुरू करवाया। योजना में 789 स्वतंत्र आवासों का निर्माण होगा। आर्थिक दृष्टि से कमजोर आय वर्ग के लिए 337 आवास, अल्प आय वर्ग के लिए 287 और मध्यम आय वर्ग-अ के लिए 165 आवासों का निर्माण किया जाएगा।

By: Girraj Sharma

Updated: 04 Feb 2021, 07:01 PM IST

वाटिका आवासीय योजना में 5 लाख में स्वतंत्र आवास
— वाटिका आवासीय योजना का काम शुरू, बनेंगे 789 स्वतंत्र आवास
— आवासन आयुक्त ने मौके पर पहुंच करवाया काम शुरू
— 22 अगस्त को मुख्यमंत्री ने लॉन्च की थी यह योजना

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की ओर से सांगानेर के वाटिका में विकसित की जा रही वाटिका आवासीय योजना (Vatika Residential Scheme) का निर्माण कार्य गुरुवार को शुरू हुआ। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने मौके पर पहुंच निर्माण कार्य शुरू करवाया। इस दौरान योजना की प्लानिंग को देखा। योजना में 789 स्वतंत्र आवासों का निर्माण होगा। इसमें आर्थिक दृष्टि से कमजोर आय वर्ग के लिए 337 आवास, अल्प आय वर्ग के लिए 287 आवास और मध्यम आय वर्ग-अ के लिए 165 स्वतंत्र आवासों का निर्माण किया जाएगा। योजना में 1 बीएचके स्वतंत्र आवास 5 लाख रूपए में उपलब्ध करवाया जाएगा।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने इस योजना में संस्थानिक, वाणिज्यिक और पब्लिक यूटिलिटी के लिए चिन्हित जमीन की रिप्लानिंग कर उसके जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। इसके साथ ही इस योजना को जेडीए की हीरालाल शास्त्री नगर योजना से सीधा लिंक करने के लिए उच्च स्तर पर निर्णय करवाने के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। पानी और बिजली की व्यवस्था के लिये टेंडर प्रक्रिया करने भी निर्देश दिए।

आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि वाटिका आवासीय योजना को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत 22 अगस्त को लॉन्च किया गया था। इस योजना के लिए पंजीकरण 1 सितम्बर से 30 सितम्बर तक खोले गए। योजना में लगभग 10 गुना से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त हुए। मंडल की ओर से कम समय में ही इस योजना की आवेदन सम्बंधी प्रक्रिया को पूरी कर वरीयता निर्धारण लॉटरी निकाली गई।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned