scriptराजस्थान में आइएएस-आइपीएस तबादलों पर नया अपडेट, जल्द जारी होगी नई तबादला सूची | Rajasthan IAS IPS Transfers New Update Transfer List to be Released Soon | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में आइएएस-आइपीएस तबादलों पर नया अपडेट, जल्द जारी होगी नई तबादला सूची

Rajasthan Transfer New Update : राजस्थान में नौकरशाही में फिर फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं। आरएएस के बाद अब आइएएस-आइपीएस के तबादलों पर मंथन चल रहा है। जल्द जारी होगी तबादला सूची।

जयपुरFeb 25, 2024 / 08:33 am

Sanjay Kumar Srivastava

bhajanlal_sharma_4.jpg

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma

Rajasthan Transfer New Update : राजस्थान प्रदेश की भजनलाल सरकार इन दिनों प्रशासनिक फेरबदल में जुटी है। कार्मिकों से लेकर ब्यूरोक्रेसी तक में बड़े बदलाव किए गए हैं। सरकार ने 22 फरवरी को 396 आरएएस और 24 आइपीएस अफसरों की तबादला सूची जारी की थी। वहीं, अब भी आइएएस-आइपीएस की तबादला सूची को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है। मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद तबादला सूची कभी भी जारी हो सकती है। सूत्रों की मानें तो तबादला सूची के जरिए जिला प्रशासन और विभागों में आंशिक बदलाव किया जाएगा।

बदले जा सकते हैं कुछ एसपी

बताया जा रहा है कि 16 फरवरी को जारी 65 आइपीएस अफसरों की तबादला सूची में करीब 39 जिलों के एसपी भी बदले गए थे, इनमें अब कुछ जिलों में फिर पुलिस अधीक्षकों की अदला-बदली हो सकती है। चर्चा है कि कई एसपी अपनी नियुक्ति से खुश नहीं हैं। ऐसे में वे दूसरी जगह पोस्टिंग चाह रहे हैं। वहीं सत्तारूढ़ दल के विधायक और मंत्री भी अपने गृह जिलों में मनमाफिक अधिकारियों की पोस्टिंग चाहते हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री से भी गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें – ईआरसीपी आभार यात्रा से 9 लोकसभा सीटें साधेगी भाजपा, जानें पूरी रणनीति

Home / Jaipur / राजस्थान में आइएएस-आइपीएस तबादलों पर नया अपडेट, जल्द जारी होगी नई तबादला सूची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो