scriptRajasthan Election Results 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम से राजस्थान की राजनीति में आएगा उबाल | Rajasthan Lok sabha Election Results 2019 | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election Results 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम से राजस्थान की राजनीति में आएगा उबाल

Rajasthan Election Results 2019 लोकसभा परिणाम के नतीजों के मतगणना जारी है।

जयपुरMay 23, 2019 / 01:15 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan assembly bypoll
जयपुर। Rajasthan Election Results 2019 लोकसभा परिणाम के नतीजों के मतगणना जारी है। राजस्थान में शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी 2014 का परिणाम दोहराती हुई नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता हुआ नजर आ रहा है।
अब तक आए रुझानों के मुताबिक प्रदेश में मोदी लहर दिख रही है। रुझानों के मुताबिक, प्रदेश की कुल 25 सीटों में से 24 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार आगे हैं।

वहीं एक पर आरएलपी उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद माना जा रहा है कि राजस्थान की राजनीति में उबाल आएगा। रूझानों के बाद भाजपा खेमे में खुशी की लहर तो वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी छाई हुई है।
राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर बीजेपी—कांग्रेस के बाद लोगों ने नोटा पर जताया सबसे ज्यादा भरोसा

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव-2014 (Lok Sabha Election 2019) में मरुस्‍थली प्रदेश राजस्‍थान के लोगों ने नरेंद्र मोदी और उनकी बीजेपी को एकतरफा समर्थन दिया था। राज्‍य की सभी 25 सीटों पर कमल का फूल खिला था।
हालांकि बीते पांच साल में स्थिति बदल चुकी है। राजस्‍थान में अब अशोक गहलोत के नेतृत्‍व में कांग्रेस सरकार सत्ता पर काबिज है। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी थी। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 99 सीटें जीती थीं। बीजेपी ने 73 सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी। बसपा ने 6 और आरएलडी ने 1 सीटें जीती थीं। बसपा एवं सहयोगियों की मदद से कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने में कामयाब रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो