scriptRajasthan News : सावधान! इस महीने एकाएक आ सकता है पानी का भारी बिल, यह है बड़ा कारण | Rajasthan News: Be careful, this month you may suddenly get a huge water bill, this is the big reason | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : सावधान! इस महीने एकाएक आ सकता है पानी का भारी बिल, यह है बड़ा कारण

Shocking Water Bill : इस महीने उपभोक्ताओं को डर सता रहा है कि कहीं एक साथ हजारों रुपए का पानी बिल आ गया तो कैसे जमा कराएंगे।

जयपुरJun 17, 2024 / 09:57 am

Supriya Rani

Jaipur News : शहर में पानी के बिलों की वितरण व्यवस्था को लेटलतीफी का रोग लग गया है। हाल यह है कि कभी समय पर बिल प्रिंट न होने तो कभी समय पर वितरण नहीं होने से शहर के किसी न किसी इलाके में हजारों पेयजल उपभोक्ता दोहरी मार झेल रहे हैं। शहर के कई इलाकों में तो हजारों पेयजल उपभोक्ताओं को जनवरी के पानी के बिल इस जून माह में थमाए जा रहे हैं, वहीं कई इलाकों में हजारों उपभोक्ता तो ऐसे हैं, जिन्हें महीनों से पानी के बिल का इंतजार है और वे जलदाय इंजीनियरों से बिल जारी करने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन उन्हें बिल नहीं दिए जा रहे। उपभोक्ता अब चिंतित हैं कि अगर बिल एक साथ आया तो वे भारी भरकम रकम कैसे चुकाएंगे।

4.70 लाख उपभोक्ता, कभी न कभी झेल रहे परेशानी

जयपुर शहर में 4.70 लाख पंजीकृत पेयजल उपभोक्ता हैं। पानी के बिलों का वितरण चौकड़ियों में चक्रीय व्यवस्था के हिसाब से होता है। हर महीने किसी न किसी चौकड़ी के उपभोक्ताओं को पानी के बिल के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

बहाने कैसे-कैसे

कोरोना के कारण लॉक डाउन में वितरण चक्र गड़बड़ाया

समय पर बिल प्रिंट नहीं हो रहे

फर्म के पास बिल वितरण के लिए पर्याप्त कर्मचारी नहीं

जल उपभोग की रीडिंग लेने के लिए कर्मचारी नहीं

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : सावधान! इस महीने एकाएक आ सकता है पानी का भारी बिल, यह है बड़ा कारण

ट्रेंडिंग वीडियो