scriptराजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | rajasthan rain forecast, rain in rajasthan 2019, rajasthan weather | Patrika News

राजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2019 11:13:53 am

Rajasthan Rain Forecast – गुलाबी नगरी में मानसून ने दस्तक दे दी है। शनिवार सुबह जयपुर में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए तेज बारिश ( Rain in Rajasthan 2019 ) की चेतावनी जारी की है।

rain sikar

Rain in sikar

जयपुर। Rajasthan Rain Forecast- गुलाबी नगरी में मानसून ( Monsoon in Rajasthan 2019 ) ने दस्तक दे दी है। शनिवार सुबह जयपुर में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। राजधानी में बादल छाए हुए हैं। इससे शहर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

 

मौसम विभाग ( rajasthan weather forecast ) ने प्रदेश के कई जिलों के लिए तेज बारिश की चेतावनी ( rain in rajasthan 2019 ) जारी की है। इन जिलों में सीकर, झुंझुनूं, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, बूंदी, डूंगरपुर, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर आदि शामिल है।

 

रफ्तार पकड़ेगा राजस्थान का प्रॉपर्टी बाजार, घर खरीदने पर मिलेगी 1.5 लाख की अतिरिक्त छूट

 

इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के चूरू, श्रीगंगानगर, पाली और हनुमानगढ़ में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिमी मानसून शुक्रवार को बाड़मेर, जोधपुर, जयपुर, सीकर, रोहतक, चंडीगढ़, ऊना, और अमृतसर पहुंच गया। विभाग ने अगले 72 घंटों में राज्य के कुछ और भागों में मानसून के आगे बढऩे के लिए आसार हैं।

 

रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, किराए में मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

 

प्रदेश में शुक्रवार को तीसरे दिन पूर्वी राजस्थान के दक्षिणी इलाकों में जोरदार बारिश ( heavy rain in Rajasthan ) हुई। बांसवाड़ा, डूंगरपुर, अजमेर उदयपुर, दौसा, भरतपुर, कोटा, सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा। बांसवाड़ा और डूंगरपुर में लगातार तीसरे दिन हुई बारिश के बाद बेणेश्वर धाम दोपहर तीन बजे टापू में तब्दील हो गया। यहां मंदिरों के पुजारी, व्यापारियों समेत 25 लोग फंसे हुए हैं। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश दौसा जिले के महुवा में 6 इंच, बांसवाड़ा के भूंगड़ा में 5 इंच और अजमेर के ब्यावर में 5 इंच, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ में पौने तीन इंच दर्ज हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो