scriptजयपुर में राजस्थान रॉयल्स व गुजरात टाइटंस में आज होगा मुकाबला, जानिए : क्या रहेगा खास | Rajasthan Royals and Gujarat Titans will compete today | Patrika News
जयपुर

जयपुर में राजस्थान रॉयल्स व गुजरात टाइटंस में आज होगा मुकाबला, जानिए : क्या रहेगा खास

राजधानी जयपुर में आज आईपीएल 2024 का 24 वां मुकाबला होगा।

जयपुरApr 10, 2024 / 12:05 pm

Manish Chaturvedi

ipl.jpg

जयपुर। राजधानी जयपुर में आज आईपीएल 2024 का 24 वां मुकाबला होगा। जिसमें शानदार फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होगी। राजस्थान ने अब तक खेले सभी चार मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं नए कप्तान शुभमन गिल की अगुआई में गुजरात का प्रदर्शन फीका नजर आया है। टीम को लास्ट गेम में पंजाब किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। दोनों टीमों के बीच यह दमदार मुकाबला सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच में राजस्थान की टीम अपनी जीत बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेगी। वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम राजस्थान को हराकर प्वाइंट्स टेबल में बढ़त हासिल करना चाहेगी। इसके लिए मंगलवार को दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में जमकर नेट प्रैक्टिस की। इस बार ग्राउंड की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है।

विराट से मिलने पहुंचा था दर्शक, इसलिए बढ़ी सुरक्षा..

बता दें कि पिछली बार प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहरी को देखने बड़ी संख्या में लोग स्टैंड में घुस गए थे। वहीं, मैच के दौरान एक फैन विराट से मिलने ग्राउंड में पहुंच गया था। वहीं, इससे पहले राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच के दौरान दर्शक के विराट से मिलने पहुंचने की घटना के बाद अब पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। एसएमएस स्टेडियम के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए। इसके साथ ही सवाई मानसिंह स्टेडियम में बगैर पास किसी को एंट्री नहीं दी जा रही है।

राजस्थान रॉयल्स है टॉप पर..

बता दे की इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं। इनमें तीन मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हुए हैं। जबकि एक मैच मुंबई में आयोजित हुआ था। यह चारों ही मैच राजस्थान टीम ने जीते हैं। इसकी वजह से फिलहाल आईपीएल की पॉइंट टेबल पर राजस्थान नंबर वन पर है।

आज ऐसा रहेगा जयपुर में मौसम..

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मैच में बारिश होने की संभावना ना के बराबर है। मैच के वक्त इंद्र देव एक बार भी खलल डालते हुए दिखाई नहीं देंगे। दिन के समय पर जयपुर का तापमान 35 डिग्री रहने की उम्मीद है, जो रात के समय घटकर 30 डिग्री तक पहुंच जाएगा। यानी कुल मिलाकर बात यह है कि बारिश इस मैच का मजा बिल्कुल भी किरकिरा नहीं करेगी।

जानिए: जयपुर की पिच के बारे में …

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को ही मदद मिलती है। हालांकि पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ राजस्थान ने इसी ग्राउंड पर 184 रन का लक्ष्य आसानी से चेज कर डाला था। रनों का पीछा करने वाली टीम का इस मैदान पर ज्यादा बोलबाला रहा है। 55 मैचों में से 35 में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में राजस्थान रॉयल्स व गुजरात टाइटंस में आज होगा मुकाबला, जानिए : क्या रहेगा खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो