scriptराजस्थान के इन 22 जिलों में यलो अलर्ट, अगले दो दिन में फिर पलटेगा मौसम | rajasthan weather forecast 1 may 2021 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इन 22 जिलों में यलो अलर्ट, अगले दो दिन में फिर पलटेगा मौसम

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शुक्रवार को प्रेरित परिसंचरण तंत्र राज्य के ऊपर बना रहा, जिसका असर आगामी दो दिनों तक रहेगा। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को प्रदेश के 22 जिलों में धूलभरी आंधी चलने का यलो अलर्ट दिया।

जयपुरMay 01, 2021 / 11:14 am

Santosh Trivedi

Weather News

Weather News : बाड़मेर 39.5 डिग्री सेल्सियस

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शुक्रवार को प्रेरित परिसंचरण तंत्र राज्य के ऊपर बना रहा, जिसका असर आगामी दो दिनों तक रहेगा। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को प्रदेश के 22 जिलों में धूलभरी आंधी चलने का यलो अलर्ट दिया।

इन जिलों में पूर्वी राजस्थान के अलवर, बांसवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झुंझुनूं, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, पाली जिले शामिल हैं। बीते शुक्रवार शाम को धूलभरी आंधी चलने व हल्की बौछारे गिरने से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

3-4 मई को मेघगर्जन संभव
तीन और चार मई को केवल हल्के दर्जे का मेघगर्जन होने की संभावना है। पांच और छह मई से एक बार पुन: थंडरस्टॉर्म बारिश गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। प्रदेश के तकरीबन सभी शहरों का दिन का तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। सबसे अधिक तापमान भरतपुर का 45.7 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो