scriptRajasthan Weather News: माउंटआबू में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, पर्यटकों को खुब लुभा रहे हैं ये ‘Hill Station’ | Rajasthan weather is pleasant due to rain, hill station attracting tourists | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather News: माउंटआबू में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, पर्यटकों को खुब लुभा रहे हैं ये ‘Hill Station’

Rajasthan Weather News: बारिश की वजह से राजस्थान के ज्यादातर जिलों में मौसम खुशनुमा हो गया है। खासतौर पर हिल स्टेशन पर हुई बारिश व ठंडी हवाओं ने गर्मी के तल्ख तेवर खत्म कर दिए हैं। इस दौरान हिल स्टेशन पर जाने वाले देशी विदेशी सैलानी मौसम का खूब लुत्फ उठा रहे हैं।

जयपुरJun 05, 2023 / 02:30 pm

Navneet Sharma

mount_abu.jpg

Rajasthan Weather News: माउंट आबू. अर्बुदाचंल की वादियों के मध्य बसे पर्यटन स्थल माउंट आबू के दर्शनीय स्थलों को निहारने आए देश-विदेश के सैलानियों को मौसम का बदला मिजाज खासा लुभा रहा है। जिसके चलते रविवार को सुबह-शाम मौसम में ठंडक बनी रहने से पर्यटकों ने सड़कों व बाजारों में चहलकदमी करते हुए प्राकृतिक सौंदर्य को निहारने का आनंद लिया। अलसुबह आसमान में कौंधती बिजली, तेज आंधी व बादलों की जोरदार गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने से मौसम में ठंडक बनी रही।

यह भी पढ़ें

सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, बटन दबाते ही 14 लाख परिवारों के खाते में पहुंचने लगी सब्सिडी

बारिश के चलते सड़कों पर पानी जमा हो गया। पेड़-पौधों के पत्तों पर जमी मैल धुल जाने से वातावरण में ताजगी महसूस की गई। सुबह खुशनुमा माहौल में सैलानी स्वास्थ्य लाभ अर्जित करते नजर आए। दिन में दर्शनीयस्थलों का दीदार करते हुए पर्यटक भी आनंदित देखे गए। यहां अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूतनम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन में दोपहर के समय उमस मिश्रित गर्मी महसूस की गई।

यह भी पढ़ें

पर्यावरण संरक्षण को लेकर होंगी कई घोषणाएं, इस थीम पर मनाया जा रहा है ‘विश्व पर्यावरण दिवस’

आधे गांव में 17 घण्टे तक बिजली रही गुल

कैलाश नगर. कस्बा सहित आसपास के गावों में शनिवार रात को तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान पूरे गांव में रातभर बिजली गुल रही। अंधड़ व बारिश के दौरान बिजली गुल हुई जो सुबह तक आपूर्ति सुचारू नहीं हुई। सुबह बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों ने क्षेत्र में सर्वे कर लाइन को दुरुस्त कर बिजली आपूर्ति सुचारू की, लेकिन गांव के भीमगिरी बस्ती झुपड़ी के आसपास के इलाके में 17 घण्टों से बिजली आपूर्ति नहीं होने से घरों में रहने वाले बच्चों व बुजुर्गों को परेशानी झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें

बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बूंदाबांदी शुरू, 2 दिन तक 7 संभागों में जमकर होगी बारिश

आधे गांव में बिजली नहीं होने की जानकारी कैलाश नगर सहायक अभियंता को दी, तब पूरे गांव में बिजली आपूर्ति शुरू हो पाई।

https://youtu.be/cN2wzra1uWs

Home / Jaipur / Rajasthan Weather News: माउंटआबू में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, पर्यटकों को खुब लुभा रहे हैं ये ‘Hill Station’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो