scriptCM Gehlot’s Big Gift: सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, बटन दबाते ही 14 लाख परिवारों के खाते में पहुंचने लगी सब्सिडी | CM Gehlot's big gift, subsidy in account of 14 lakh families at press of a button | Patrika News
जयपुर

CM Gehlot’s Big Gift: सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, बटन दबाते ही 14 लाख परिवारों के खाते में पहुंचने लगी सब्सिडी

CM Gehlot’s Big Gift: राजस्थान में उज्जवला और बीपीएल रसोई गैस कनेक्शनधारियों को आज से इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का फायदा आज मिलना शुरू ।

जयपुरJun 05, 2023 / 01:52 pm

Navneet Sharma

सीएम गहलोत की बड़ी सौगात

सीएम गहलोत की बड़ी सौगात

CM Gehlot’s Big Gift: राजस्थान में उज्जवला और बीपीएल रसोई गैस कनेक्शनधारियों को आज से इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का फायदा आज मिलना शुरू । इसके तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के 14 लाख कनेक्शनधारियों को आज अप्रैल और मई महीने की सब्सिडी राशि ट्रांसफर करना शुरू किया। उपभोक्ताओं को सब्सिडी का पैसा सीधा बैंक खातों में हस्तांतरित किया जाएगा। योजना में सब्सिडी पहुंचने ने राज्य के करीब हमारा लक्ष्य 76 लाख जरूरतमंद परिवारों को सीधा फायदा पहुंचने वाला है।

आज सुबह से शुरू हुए कार्यक्रम का आयोजन जयपुर के आरआईसी सेंटर में किया जा रहा है। यहीं से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लाभार्थियों को खातों में राशि ट्रांसफर करना शुरू किया । इस मौके पर वे कुछ लाभार्थियों से बातचीत कर योजना को लेकर फीडबैक भी लिया और बातचीत की। कार्यक्रम में अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी यह योजना चुनाव को देखकर नहीं की जा रही है। इसका लाभ आगे भी लगातार जारी रहेगा, हम लोगों को सामाजिक सुरक्षा देना चाहते हैं ताकि प्रदेश का कोई आदमी किसी तरह परेशान ना हो। इस योजना के तहत बीपीएल कनेक्शन धारकों को करीब 600 रुपए, जबकि उज्ज्वला कनेक्शन वालों को करीब 400 रुपए सब्सिडी के मिलेंगे। इस योजना से सरकार पर हर साल करीब 700 करोड़ रुपए से ज्यादा का वित्तीय भार आने का अनुमान जताया जा रहा है।
इससे पूर्व रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा के तहत सोमवार को प्रदेश के 14 लाख परिवारों को इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना की राशि ट्रांसफर करूंगा। प्रत्येक परिवार को 640 रुपए मिलेंगे। ऐसे करीब 76 लाख परिवार प्रदेश में हैं, लेकिन हमें अभी केंद्र सरकार से उज्ज्वला योजना के आंकडे़ नहीं मिले हैं। हम अपने स्तर पर ही खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े परिवारों की जानकारी जुटाकर सिलेंडर की सब्सिडी जारी कर रहे हैं। यह क्रम लगातार चलेगा।

Home / Jaipur / CM Gehlot’s Big Gift: सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, बटन दबाते ही 14 लाख परिवारों के खाते में पहुंचने लगी सब्सिडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो