scriptराजस्थान मौसम: जयपुर में 45 मिनट तक बारिश, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश | rajasthan weather rain forecast 30 july | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मौसम: जयपुर में 45 मिनट तक बारिश, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

मानसून ट्रफ रेखा फिर से सामान्य स्थिति में आने बाद प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। राजधानी में दूसरे दिन भी बारिश हुई। करीब 45 मिनट तक लगातार शहर में बारिश हुई। बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गई।

जयपुरJul 30, 2020 / 08:41 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan weather rain forecast 30 july

मानसून ट्रफ रेखा फिर से सामान्य स्थिति में आने बाद प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। राजधानी में दूसरे दिन भी बारिश हुई। करीब 45 मिनट तक लगातार शहर में बारिश हुई। बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गई।

जयपुर। मानसून ट्रफ रेखा फिर से सामान्य स्थिति में आने बाद प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। राजधानी में दूसरे दिन भी बारिश हुई। करीब 45 मिनट तक लगातार शहर में बारिश हुई। बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गई। वहीं दिनभर पड़ रही उमस से राहत मिली।
सुबह से ही गर्मी का असर था। दोपहर बाद अचानक मौसम में बदलाव हुआ। करीब तीन बजे बारिश का दौर चला। शाम चार बजे बारिश का दौर शुरू हुआ। अलग—अलग इलाकों में बारिश हुई। शहर के बनीपार्क, अजमेर रोड, वैशाली नगर, सोडाला, सिविल लाइन, टोंक रोड, मालवीय नगर सहित पूरे शहर में अच्छी बारिश हुई। करीब 30 मिनट तक जोरदार बारिश से शहर की सड़कों पर पानी भर गया। जयपुर में 17.4 मिमी बारिश हुई, इसके अलावा आमेर में 25, कलेक्ट्रेट 15 और सांगानेर में 16 मिमी पानी बरसा।
सीकर में 30 मिनट में 22 मिमी बारिश
शेखावाटी में सुस्त पड़ा मानसून सक्रिय हो गया। सीकर में शुक्रवार को नौ दिन बाद बारिश हुई। दिनभर की उमस और गर्मी के बाद शाम करीब साढ़े चार बजे मौसम ने पलटा खाया और काली घटाएं छा गई। इसके साथ ही तेज हवाओं संग झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। करीब 30 मिनट तक हुई झमाझम के दौरान सीकर शहर में 22 मिमी बारिश, नीमकाथाना में 13 मिमी, रामगढ शेखावाटी में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई। कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया।
मुख्य मार्गों सहित गली मोहल्लों में पानी की निकासी नहीं होने से लोगों को खासी परेशानी हुई। इसके बाद भी बारिश का क्रम रुक-रुक कर देर तक जारी रहा। गुरुवार को महज 30 मिनट की बारिश ने शहर में पानी निकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी। नालियां जाम होने से सडकों पर पानी तेज गति से बहने लगा। दो नम्बर डिस्पेंसरी, नवलगढ रोड, स्टेशन रोड सहित कई इलाकों में पानी भर गया।
इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने 31 जुलाई को भीलवाडा, बूंदी, अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर, जिलों में एक—देा जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं एक अगस्त को इन जिलों के साथ ही दौसा और करौली में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Home / Jaipur / राजस्थान मौसम: जयपुर में 45 मिनट तक बारिश, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो