scriptराजस्थान मौसम अपडेट: पश्चिमी विक्षोभ के असर से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज | rajasthan weather Update 3 April 2021 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मौसम अपडेट: पश्चिमी विक्षोभ के असर से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

राजधानी समेत प्रदेशभर में गर्मी का असर जारी है। ज्यादातर जगहों पर पारा 36 डिग्री सेलिसयस के पार दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के पूरे आसार है।

जयपुरApr 03, 2021 / 11:01 am

santosh

temperature increasing in rajasthan weather news latest update

बांहे चढ़ाने लगा है पारा, राजस्थान के 5 शहरों में तापमान 30 डिग्री के पार

जयपुर। राजधानी समेत प्रदेशभर में गर्मी का असर जारी है। ज्यादातर जगहों पर पारा 36 डिग्री सेलिसयस के पार दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के पूरे आसार है।

प्रदेश में जल्द पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, जिसका असर प्रदेश के कुछ जिलों में देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार 5- 6 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, नागौर, जोधपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर व चूरु जिलों में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर-बीकानेर संभाग में धूल भरी हवा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

सोमवार को यहां रहेगा असर:
मौसम विभाग के मुताबिक 6 अप्रैल को कुछ जिलों में धूल भरी आंधी के साथ ही मेघ गर्जन और हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज अंधड़ चलने की संभावना है। इसके अलावा कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश भी हो सकती है।

प्रमुख जगहों का तापमान:
प्रदेश में शुक्रवार रात को सबसे कम तापमान माउंटआबू का 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं दिन का सबसे अधिक पारा बाडमेर का 40.9, करौली का 39, कोटा का 38.8, चित्तौड का 39, पाली का 39.4, भरतपुर का 38.2, कोटा का 38.8, भीलवाडा का 38.2, जयपुर का पारा 36, बूंदी का 38.6, जैसलमेर का 38, जोधपुर का 38.9, माउंटआबू का 32, चूरू का 36.1 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

Home / Jaipur / राजस्थान मौसम अपडेट: पश्चिमी विक्षोभ के असर से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो