scriptखुलकर सामने आया राजपूतों का विरोध, चुनावों में कांग्रेस को समर्थन की घोषणा | Rajput community announces support to Congress in election | Patrika News
जयपुर

खुलकर सामने आया राजपूतों का विरोध, चुनावों में कांग्रेस को समर्थन की घोषणा

राजपूत संगठनों ने सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप….

जयपुरJan 15, 2018 / 10:11 am

dinesh

raghu sharma
जयपुर। फिल्म पद्मावती और आनंदपाल एनकाउंटर प्रकरण पर सरकार के रुख को लेकर राजपूत समाज की नाराजगी खुलकर सामने आ गई है। राजपूत सभा भवन में रविवार को समाज के कई संगठनों ने अजमेर से कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा को समर्थन देने की घोषणा की है। नेताओं ने भाजपा पर राजपूतों के योगदान को भूलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार उन पर अत्याचार कर रही है। सरकार में बैठे विधायक, मंत्री व सांसदों ने अन्याय के विरोध में खड़ा होना तो दूर बोलना भी उचित नहीं समझा। अब राजपूत समाज कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा सहित अन्य जिलों में भी कांग्रेस को समर्थन देगा। बैठक में जयपुर राजपूत सभा के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा, मारवाड़ राजपूत सभा अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा, रावणा राजपूत सभा अध्यक्ष रणजीत सिंह सोडाला, श्री राजपूत करणी सेना अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना, प्रवक्ता करण राठौड़, प्रताप सिंह खाचरियावास समेत कई संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।
पायलट ने जताया आभार : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजपूत संगठनों का आभार जताया है।

ये गिनाए कारण
नेताओं ने कहा कि चतुर सिंह सोड़ा प्रकरण, पद्मावती प्रकरण, आरक्षण की मांग सहित कई प्रकरणों में राजपूतों को नीचा दिखाया गया। आनंदपाल प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की गई, जिस पर सरकार ने हमारे ही खिलाफ जांच खोल कर समाज के हजारों युवाओं को फंसाने का षड्यंत्र कर दिया।
गौरतलब है कि राजपूत समाज सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगा रहा है। पूरा समाज पहले आनंदपाल एनकाउंटर को लेकर सरकार के विरूद्ध खड़ा था और अब संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती‘ को लेकर पूरे समाज में रोष व्याप्त है। फिल्म पद्मावति के विरोध में तो कई राजघराने भी खुलकर सामने आ चुके हैं। उनको कहना है जिसे सही इतिहास का पता ही नहीं उसे इतिहास को तोड़ मरोड़ कर फिल्म बनाने का भी हक नहीं है। फिल्म को राजस्थान में किसी भी हालत में रीलिज नहीं होने दिया जाएगा। हालांकि फिल्म के नाम में परिवर्तन भी किया गया है। फिल्म पद्मावति का नाम अब पद्मावत कर दिया गया है।

Home / Jaipur / खुलकर सामने आया राजपूतों का विरोध, चुनावों में कांग्रेस को समर्थन की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो