scriptयूजीसी ने कहा यहां दर्ज करा सकते हैं विद्यार्थी शिकायत | REDRESSAL OF GRIEVANCES RELATED TO COVaID-19 PANDEMIC | Patrika News
जयपुर

यूजीसी ने कहा यहां दर्ज करा सकते हैं विद्यार्थी शिकायत

टास्क फोर्स की गठित, विश्वविद्यालय और कॉलेजों से कहा विद्यार्थियों तक पहुंचाएं इसकी जानकारी

जयपुरMay 12, 2020 / 01:50 pm

MOHIT SHARMA

REDRESSAL OF GRIEVANCES RELATED TO COVaID-19 PANDEMIC
जयपुर। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों, शिक्षकों और संस्थानों के संबंधित प्रश्नों, शिकायतों एवं अन्य शैक्षणिक मुद्दों पर गौर करने के लिए कई कदम उठाए हैं। हाल ही यूजीसी ने सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से कहा है कि विद्यार्थियों की परीक्षाओं और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों या कार्यकलापों से संबंधित शिकायतों से निपटने के लिए बनाए गए विशेष प्रकोष्‍ठ की सूचना विद्यार्थियों को दें। विश्वविद्यालय और कॉलेज अपनी अधिकारिक वेबसाईट पर इस सार्वजनिक सूचना की एक प्रति अपलोड करें और ई—मेल व अन्य डिजिटल माध्यम मीडिया के माध्यम से इसे शिक्षक और विद्यार्थियों तक साझा करें।
यहां होगा समाधान
इसके अलावा, यूजीसी ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विद्यार्थियों, शिक्षकों और संस्थानों के संबंधित प्रश्नों, शिकायतों एवं अन्य शैक्षणिक मुद्दों पर गौर करने के लिए एक विशेष हेल्पलाइन नंबर: 011-23236374 शुरू किया है। एक ईमेल एड्रेस: covid19help.ugc@gmail.com सृजित किया है। विद्यार्थी अपनी शिकायतों को यूजीसी के मौजूदा ऑनलाइन विद्यार्थी शिकायत निवारण पोर्टल https://www.ugc.ac.in/grievance/student_reg.aspx पर भी दर्ज करा सकते हैं।

Home / Jaipur / यूजीसी ने कहा यहां दर्ज करा सकते हैं विद्यार्थी शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो